लाइव टीवी

सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को किया फोन, दूसरे दौर की बातचीत जारी: सूत्र

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 8:23 PM IST
सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को किया फोन, दूसरे दौर की बातचीत जारी: सूत्र
महाराष्‍ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना को कांग्रेस बाहर से समर्थन दे सकती है (File Photo)

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 10 जनपथ स्थित आवास पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 8:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने के लिए शिवसेना (Shiv sena) ने एनसीपी (NCP) की शर्तों को मानते हुए केंद्र में बीजेपी (BJP) के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया है. इसी कड़ी में मोदी सरकार (Modi Government) में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने इस्तीफा दे दिया है. सावंत केंद्रीय भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय देख रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर दूसरी बार बात की. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि अभी तक हमने शिवसेना को समर्थन का पत्र नहीं दिया है

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 10 जनपथ स्थित आवास पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच फोन पर पहले दौर की बातचीत हुई. यह बातचीत महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हुई.​ दोनों के बीच करीब पांच मिनट तक फोन पर बात हुई.

बता दें, बैठक से पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बयान दिया था कि इस बैठक के बाद स्थिति पूरी तरह साफ हो जाएगी. सोनिया गांधी ने अपने विधायकों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत भी की है.

गौरतलब है कि राज्यपाल ने शिवसेना को बहुमत पत्र सौंपने के लिए देर शाम 7:30 बजे तक का वक्त दिया है. लेकिन शिवसेना का प्रतिनिधिमंडल शाम 7:15 बजे एकनाथ शिंदे की अगुवाई में राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन जाएगा.

ये भी पढ़ें-

उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को लगाया फोन, 5 मिनट हुई बात: शिवसेना सूत्र

आदित्य की जगह अचानक सीएम के लिए क्यों आ गया उद्धव ठाकरे का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...