Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: BJP ने शुरू किया ‘ऑपरेशन लोटस’, इन चार नेताओं को सौंपी बहुमत जुटाने की जिम्मेदारी

महाराष्ट्र: BJP ने शुरू किया ‘ऑपरेशन लोटस’, इन चार नेताओं को सौंपी बहुमत जुटाने की जिम्मेदारी

देवेंद्र फडणवीस को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. (File Photo)

देवेंद्र फडणवीस को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. (File Photo)

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में होने वाले फ्लोर टेस्ट को पास करने के लिए बीजेपी (BJP) ने बहुमत जुटाने के लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ शुरू करते हुए पार्टी के चार नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) का सियासी संग्राम सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगी. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के सामने अब विधानसभा में बहुमत साबित करना चुनौती बन गया है क्योंकि एनसीपी अपने सभी विधायकों के 'साथ' होने का दावा कर रही है. मुंबई में बीजेपी दफ्तर में हुई विधायकों की बैठक के बाद बीजेपी ने ‘ऑपरेशन लोटस’ शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को पास करने के लिए बीजेपी ने बहुमत जुटाने का काम शुरू कर दिया है.

    इन चार नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
    सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी (BJP) ने विधानसभा में बहुमत तक पहुंचने के लिए अपने चार नेताओं की एक टीम भी बना दी है, जिसे बहुमत का आंकड़ा पाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने राधाकृष्ण विखे पाटिल, गणेश नाइक, बबनराव पचपुते और नारायण राणे को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए बहुमत जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है.

    बता दें, ये चारों नेता पहले शिवसेना या एनसीपी या फिर कांग्रेस में रह चुके हैं. बीजेपी में शामिल होने से पहले नारायण राणे लंबे समय तक शिवसेना और कांग्रेस में रहे हैं.

    शिवसेना ने जनादेश का अपमान करके महापाप किया
    इससे पहले बीजेपी विधायकों की बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी नेता आशीष शेलार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शिवसेना पर जमकर हमला बोला. आशीष शेलार ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था, लेकिन शिवसेना ने बाला साहेब ठाकरे के आदर्शों को त्यागते हुए जनादेश का अपमान करके महापाप किया है. शेलार ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार फ्लोर टेस्ट पर बहुमत साबित करेंगे. बीजेपी नेता शेलार ने कहा कि फडणवीस और अजित पवार के साथ पूरी पार्टी खड़ी है. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित करने में सफल होंगे.

    ये भी पढ़ें-

    भतीजे को शरद पवार ने दिया जवाब, कहा- 'BJP के साथ गठबंधन करने का सवाल ही नहीं'

    हमसे फिर संपर्क कर रहे हैं संघ के लोग, लेकिन बहुत देर हो चुकी है: उद्धव ठाकरे

    Tags: BJP, Devendra Fadnavis, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर