बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर फिसला स्पाइस जेट का विमान, बड़ा हादसा टला

मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार रात एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल जयपुर से मुंबई आई स्पाइस जेट की फ्लाइट लैंडिंग के समय रनवे एरिया में फिसल गई.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 9:53 AM IST
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 9:53 AM IST
मुंबई में सोमवार से जारी मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए नीचे उतर गया. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार रात करीब पौने बारह बजे हुई, जब जयपुर से मुंबई आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का विमान एसजी6237 मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया. सूत्रों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. मुख्य रनवे को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. फिलहाल हवाई अड्डे के ‘सेकेंडरी रनवे’से विमानों का परिचालन जारी है. सूत्रों ने बताया कि घटना के कारण कई उड़ानों को अहमदाबाद और बेंगलुरु भेजा गया है. सियोल से आ रहे ‘कोरियन एअर’ के विमान केई655 को अहमदाबाद, फ्रैंकफुर्त से आ रहे ‘लुफ्थांसा’ के विमान एलएच756 और बैंकाक से आ रहे ‘एअर इंडिया’ के विमान एआई331 के मार्गों को भी अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ना पड़ा है.

Mumbai, Spice Jet, Aircraft, Jaipur

इससे पहले, रविवार रात सूरत कस्टम एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल भोपाल से सूरत आई स्पाइस जेट की फ्लाइट लैंडिंग के समय रनवे एरिया से फिसलकर रनवे एंड सेफ्टी एरिया (रेसा) में चली गई. हादसा बड़ा हो सकता था लेकिन विमान के पहिए वहां मौजूद कीचड़ में धंस गए, जिसके कारण विमान रुक गया. बताया जाता है कि पायलट ने विमान से नियंत्रण नहीं खोया, जिसके कारण 47 यात्रियों और क्रू मेंबर को सुरक्षित विमान से उतारा जा सका.

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण रविवार रात विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी. इसके बावजूद विमान की लैंडिंग की अनुमति दी गई. रनवे की कुल ऑपरेशनल लंबाई 2290 मीटर है.

ये भी पढ़ें-

जयपुर में SpiceJet फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, टायर फटा लेकिन हादसा टला, सभी 189 यात्री सुरक्षित
Loading...

जेट एयरवेज के 2000 कर्मचारियों को नौकरी देगी ये लो कॉस्ट एयरलाइन

स्पाइसजेट दे रही फ्री में घूमने का मौका, जानिए क्या है कंपनी का ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...