लाइव टीवी
Elec-widget

सुधीर मुनगंटीवार का दावा- महाराष्ट्र में बीजेपी ने 170 विधायकों के समर्थन से बनाई सरकार

भाषा
Updated: November 23, 2019, 10:06 PM IST
सुधीर मुनगंटीवार का दावा- महाराष्ट्र में बीजेपी ने 170 विधायकों के समर्थन से बनाई सरकार
सुधीर मुनगंटीवार ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के पास 170 विधायकों का समर्थन है (File Photo)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह बड़ा उलटफेर देखने को मिला. शुक्रवार को शिवसेना (Shiv Sena) के नेतृत्व में NCP और Congress के बीच सरकार गठन के लिए बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी थी. वहीं शनिवार को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम पद की शपथ ले ली.

  • भाषा
  • Last Updated: November 23, 2019, 10:06 PM IST
  • Share this:
चंद्रपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (Bharatiya Janata Party/BJP) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने चंद्रपुर (Chandrapur) में शनिवार को पार्टी के पास 170 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया. सुधीर मुनगंटीवार ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी ने 170 विधायकों का समर्थन हासिल करते हुए सरकार बनाई है.

राज्य में एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली.



170 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई

मुनगंटीवार ने कहा, 'अजित पवार, एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं और इसका अर्थ है कि सभी ने बीजेपी को समर्थन दिया है.' उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी (शिवसेना) को स्पष्ट बहुमत मिला था, लेकिन सहयोगी ने इसका सम्मान नहीं किया. हमें मिले बहुमत का सम्मान करने के लिए हमने आज 170 विधायकों के समर्थन से सरकार का गठन किया. सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि फड़णवीस सरकार राज्य में किसानों, वंचितों, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए पूरे उत्साह के साथ अगले पांच साल काम करेगी.

अभी स्पष्ट नहीं, कितने विधायक अजित पवार के साथ
विधानसभा में एनसीपी के 54 विधायक हैं, और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने विधायक अजित पवार के साथ हैं. बता दें, शुक्रवार शाम तक शिवसेना के नेतृत्व में एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने पर बातचीत कर रही थी. तीनों दलों के बीच सहमति बन गई थी और बातचीत अंतिम दौर में थी लेकिन रातभर के भीतर मामला बदल गया. शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिलाई.
Loading...

ये भी पढ़ें-

जयंत पाटिल बनाए गए एनसीपी विधायक दल के नेता, अजित पवार को हटाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 9:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com