होम /न्यूज /महाराष्ट्र /सुधीर मुनगंटीवार का दावा- महाराष्ट्र में बीजेपी ने 170 विधायकों के समर्थन से बनाई सरकार

सुधीर मुनगंटीवार का दावा- महाराष्ट्र में बीजेपी ने 170 विधायकों के समर्थन से बनाई सरकार

सुधीर मुनगंटीवार ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के पास 170 विधायकों का समर्थन है (File Photo)

सुधीर मुनगंटीवार ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के पास 170 विधायकों का समर्थन है (File Photo)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह बड़ा उलटफेर देखने को मिला. शुक्रवार को शिवसेना (Shiv Sena) के नेतृत्व में NCP ...अधिक पढ़ें

    चंद्रपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (Bharatiya Janata Party/BJP) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने चंद्रपुर (Chandrapur) में शनिवार को पार्टी के पास 170 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया. सुधीर मुनगंटीवार ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी ने 170 विधायकों का समर्थन हासिल करते हुए सरकार बनाई है.

    राज्य में एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली.

    " isDesktop="true" id="2632405" >

    170 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई
    मुनगंटीवार ने कहा, 'अजित पवार, एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं और इसका अर्थ है कि सभी ने बीजेपी को समर्थन दिया है.' उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी (शिवसेना) को स्पष्ट बहुमत मिला था, लेकिन सहयोगी ने इसका सम्मान नहीं किया. हमें मिले बहुमत का सम्मान करने के लिए हमने आज 170 विधायकों के समर्थन से सरकार का गठन किया. सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि फड़णवीस सरकार राज्य में किसानों, वंचितों, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए पूरे उत्साह के साथ अगले पांच साल काम करेगी.

    अभी स्पष्ट नहीं, कितने विधायक अजित पवार के साथ
    विधानसभा में एनसीपी के 54 विधायक हैं, और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने विधायक अजित पवार के साथ हैं. बता दें, शुक्रवार शाम तक शिवसेना के नेतृत्व में एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने पर बातचीत कर रही थी. तीनों दलों के बीच सहमति बन गई थी और बातचीत अंतिम दौर में थी लेकिन रातभर के भीतर मामला बदल गया. शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिलाई.

    ये भी पढ़ें-

    जयंत पाटिल बनाए गए एनसीपी विधायक दल के नेता, अजित पवार को हटाया

    Tags: BJP, Devendra Fadnavis, Maharashtra, Shiv sena

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें