लाइव टीवी

अपने बयान से पलटे मुनगंटीवार, कहा- मैंने तो केवल संवैधानिक प्रावधान बताया था

एएनआई
Updated: November 2, 2019, 1:09 PM IST
अपने बयान से पलटे मुनगंटीवार, कहा- मैंने तो केवल संवैधानिक प्रावधान बताया था
महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने अपने बयान पर सफाई दी है. (फाइल फोटो)

सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने कहा कि राष्ट्रपति शासन (President's Rule) वाली बात उन्होंने केवल संवैधानिक प्रावधान (Constitutional Provision) के बारे में कही थी. अगर समय रहते महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनती है तो ऐसे में राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार के वित्त मंत्री (Finance Minister) सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने खुद को फंसता देख अपने बयान पर सफाई दी है. मुनगंटीवार ने कहा कि राष्ट्रपति शासन (President's Rule) वाली बात उन्होंने केवल संवैधानिक प्रावधान (Constitutional Provision)  बताने के लिए कही थी. उन्होंने कहा कि अगर समय रहते महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनती है तो ऐसे में राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है. यह संवैधानिक प्रावधान है. मैंने इसी के बारे में बात कही थी.

शिवसेना ने संपादकीय में जताया विरोध
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के मुनगंटीवार के बयान पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में एक लेख लिखा है, जिसमें भाजपा नेता की आलोचना की गई है. साथ ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने के भाजपा के सत्ता के लोभ की आलोचना की है. इसके बाद शुधीर मुनगंटीवार ने शनिवार को मीडिया के सामने आकर अपने बयान पर सफाई दी है.


Loading...

मुनगंटीवार ने क्या कहा था
महाराष्ट्र के वित्त मंत्री और भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शुक्रवार को कहा था कि अगर राज्य में सात नवंबर तक नई सरकार नहीं बनती है तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना की ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग है. उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के आठ दिन बाद भी राज्य में सरकार गठन को लेकर कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल आठ नवंबर को समाप्त होगा.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र का 'महाभारत': कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कहा- शिवसेना को दें समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...