सर्वे: महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना को फिर मिलेगा पूर्ण बहुमत, 50 पर सिमट जाएगी कांग्रेस-NCP

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 9:33 PM IST
सर्वे: महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना को फिर मिलेगा पूर्ण बहुमत, 50 पर सिमट जाएगी कांग्रेस-NCP
महाराष्ट्र में इस पार्टी की बनेगी सरकार

जैसे-जैसे चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं वैसे वैसे पार्टियां बदने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी(BJP) ने वोटरों का मूड जानने के लिए सर्वे कराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 9:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) को लेकर हर कोई अपनी-अपनी अटकलें लगा रहा है. जैसे-जैसे चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे पार्टियां बदने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार (बीजेपी और शिवसेना) ने वोटरों का मूड जानने के लिए सर्वे कराया है. सर्वे के मुताबिक, चुनाव नतीजों में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) गठबंधन को शानदार कामयाबी मिल सकती है और वो राज्य में फिर सरकार बनाने में कामयाब हो सकती.

बीजेपी के आंतरिक सर्वेक्षण से पता चलता है कि बीजेपी-शिवसेना और उनके अन्य छोटे गठबंधन सहयोगी महाराष्ट्र राज्य चुनावों में 288 सीटों में से 229 जीत सकते हैं. सर्वे के अनुसार, कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन महाराष्ट्र में केवल 50 से थोड़ी ज्यादा सीटें जीत सकती हैं. यह फैक्ट है कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को ध्यान में रखते हुए एक सर्वेक्षण किया गया.

बीजेपी को इस सर्वे से लगता है कि उसका और शिवसेना का गठबंधन कार्ड चुनाव में बेहतर काम करेगा. दरअसल, गठबंधन और सीट बंटवारे के समझौते पर फैसला करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच अगले हफ्ते कभी भी मुलाकात हो सकती है.

अमित शाह ने कांग्रेस और NCP पर तंज कसा

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेताओं के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने पर दोनों पार्टियों पर तंज कसा था. अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के गृह नगर में कहा, ‘अगर बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण के सिवाय उनकी पार्टियों में कोई नहीं बचेगा.’

वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने ‘महाजनादेश’ यात्रा के दूसरे चरण के समापन के मौके पर दक्षिण महाराष्ट्र के सोलापुर शहर में थे. शरद पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख हैं, जबकि अशोक चव्हाण कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हैं. दोनों पार्टियों, खासकर, एनसीपी के कई नेता हाल के दिनों में बीजेपी और शिवसेना में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

नेटफ्लिक्‍स पर हिन्‍दुओं को बदनाम करने का आरोप, शिवसेना ने दर्ज कराई FIR

महाराष्ट्र में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ बस ड्राइवर, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...