क्यों बदला गया सुशांत सिंह का पुराना स्टाफ? ED ने रिया के करीबी मिरांडा से की पूछताछ

ED ने रिया चक्रवर्ती के करीबी सैमुअल मिरांडा से की पूछताछ (फाइल फोटो)
ED ने रिया चक्रवर्ती के करीबी सैमुअल मिरांडा से की पूछताछ (फाइल फोटो)

ईडी (ED) की एक टीम ने मुंबई स्थित ब्रांच में रिया चक्रवर्ती के करीबी सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) से विस्तार से पूछताछ की. करीब 8 घंटे तक चली इस पूछताछ में ईडी ने मिरांडा से कई महत्वपूर्ण सवाल किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 9:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  के केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के करीबी सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) से पूछताछ की. ये पूछताछ सुशांत के पुराने कर्मचारियों को बदलने के मसले पर की गई. दरअसल, आरोप लग रहे हैं कि सुशांत सिंह की मौत से पहले उसके कई पुराने कर्मचारियों को बदल दिया गया था. उन कर्मचारियों को क्यों बदला गया और किसके कहने पर हटाया गया, इस मसले पर ईडी ने सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की है.

ईडी (ED) की एक टीम ने मुंबई स्थित ब्रांच में सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda)  से विस्तार से पूछताछ की. करीब 8 घंटे तक चली इस पूछताछ में ईडी ने मिरांडा से कई महत्वपूर्ण सवाल किए. मिरांडा मैनेजर पद पर तैनात था. इसलिए वो, रिया चक्रवर्ती से जुड़े इस मामले में राजदार रह चुका है. सैमुअल मिरांडा के बारे में कहा जा रहा है कि उसे रिया चक्रवर्ती का काफी करीबी माना जाता है. इसलिए सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत मामले में उनकी भूमिका भी काफी संदिग्ध मानी जा रही है. इस मामले में ये जानकारी मिल रही है की रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह से जुड़े कई मामलों में मिरांडा राजदार रह चुका है.

सुशांत की मौत के बाद गायब हो गया था मिरांडा



ईडी की मुंबई ब्रांच से तीन दिन पहले सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए  नोटिस भेजा था और 5 अगस्त को मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में बुलाया था. मिरांडा के बारे में पिछले कुछ दिनों से लगातार जांच एजेंसियां तलाश कर रही थी. क्योंकी जब से सुशांत के आत्महत्या करने का मसला सामने आया था, उसके बाद से वो लगभग गायब था. उसके बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल रही थी. लेकिन कुछ दिन पहले मिरांडा ने जांच एजेंसी ईडी को भरोसा दिलाया कि वो पूछताछ के लिए सामने आने के लिए तैयार है.
क्यों बदला गया सुशांत सिंह का पुराना स्टाफ?

एक आरोप के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत के जितने भी पुराने कर्मचारी थे उसको बदलकर नए कर्मचारी रखे गए थे. लेकिन ऐसी क्या आवश्यकता पड़ी कि उन कर्मचारियों को बदल दिया गया था? इस मामले की भी तफ्तीश चल रही है. इस मसले पर ये आरोप लग रहे हैं की उन पुराने कर्मचारियों को रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों के आदेश के बाद बदला गया था. लिहाजा ये भी जांच का विषय बन चुका है, जिससे कई अन्य जानकारियां जांच एजेंसी को मिल सकती है. इस मसले पर विस्तार से पूछताछ की जा रही है. ईडी ये जानना चाहती है कि इस मामले में कौन-कौन लोग संदिग्ध हैं और रिया चक्रवर्ती और उससे जुड़े आपसी कनेक्शन से जु़ड़ी साजिश की क्या संभावना हो सकती है. ​
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज