लाइव टीवी

पूर्व CM पृथ्वीराज चव्हाण बोले- सरकार गठन के लिए बातचीत प्रारंभिक स्तर पर

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 1:05 PM IST
पूर्व CM पृथ्वीराज चव्हाण बोले- सरकार गठन के लिए बातचीत प्रारंभिक स्तर पर
पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि सरकार गठन के लिए बातचीत अभी प्रारंभिक स्तर पर है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही बातचीत अभी प्रारंभिक स्तर पर है और अब तक इस बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही बातचीत अभी प्रारंभिक स्तर पर है और अब तक इस बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने बुधवार को पार्टी स्तर पर चर्चा की और बाद में एक साथ मिलकर न्यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) और 'सत्ता-साझेदारी के फॉर्मूले' पर बात की.

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण और माणिकराव ठाकरे ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बुधवार को एक होटल में मुलाकात की थी. चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच अब तक की बातचीत शुरुआती चरण में है. आज कांग्रेस और एनसीपी के बीच फिर बैठक होगी और इसके बाद दोनों दल शिवसेना से बातचीत करेंगे. अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जो भी बातचीत होगी उस पर कांग्रेस हाई कमान से मंजूरी ली जाएगी. माणिकराव ठाकरे ने बुधवार को कहा था कि बातचीत सही दिशा में जा रही है.

शिवसेना के सीएम पर कांग्रेस-एनसीपी को ऐतराज नहीं
वहीं NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि NCP और कांग्रेस को शिवसेना के पास मुख्‍यमंत्री पद जाने से कोई आपत्ति नहीं है. नवाब मलिक ने साथ ही यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि अभी तक संभावित कैबिनेट के मंत्रीपद पर कोई चर्चा नहीं हुई है. हालांकि, उन्‍होंने न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) पर चर्चा होने की बात स्‍वीकार की है. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने लीलावती हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज होने के बाद कहा था कि मुख्‍यमंत्री तो उन्‍हीं की पार्टी का होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर