लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: NDA में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, शिवसेना को कम सीटें मंजूर नहीं

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 11:13 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: NDA में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, शिवसेना को कम सीटें मंजूर नहीं
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना में बातचीत 120-130 सीटों के बीच अटकी हुई है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि सही समय पर सीट शेयरिंग को लेकर हुए समझौते की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 11:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. चुनाव को लेकर पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है. इस बीच बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है. दोनों दलों में अभी तक आम सहमति नहीं बन पाई है.

बीजेपी और शिवसेना में बातचीत 120-130 सीटों के बीच अटकी
सीएनएन-न्यूज18 के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना में बातचीत 120-130 सीटों के बीच अटकी हुई है. शिवसेना को कम सीटें मंजूर नहीं है. हालांकि गठबंधन को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है. वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच सोमवार रात को बातचीत होने वाली है.

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन के लिये अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण: संजय राउत

इससे पहले, बीजेपी-शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि सीट-बंटवारे को लेकर फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है. यह अंतिम चरण में है. शिवसेना अपनी जबान और वादे की पक्की है.

सोमवार को ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि सही समय पर सीट शेयरिंग को लेकर हुए समझौते की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

Maharashtra Election 2019: अब प्रकाश आंबेडकर और ओवैसी की पार्टी आमने-सामने

Maharashtra: अमित शाह की दो टूक- चुनाव बाद फडणवीस ही होंगे CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 10:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...