मुंबई पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस और JDS के 10 विधायक, येदियुरप्पा बोले- इंतजार कीजिए

अभी पांच से छह और विधायक इस्तीफ़ा दे सकते हैं. ऐसे में साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि बीजेपी 105 विधायकों के साथ प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 10:45 AM IST
मुंबई पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस और JDS के 10 विधायक, येदियुरप्पा बोले- इंतजार कीजिए
इस्‍तीफा देने के बाद मुंबई पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस और JDS के 10 विधायक
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 10:45 AM IST
कर्नाटक में अल्‍पमत में आई कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. शनिवार को इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस और जेडीएस के विधायक मुंबई पहुंच गए हैं. सभी 10 विधायक मुंबई के एक लग्‍जरी होटल में ठहरे हुए हैं. ऐसा इसलिए भी किया गया है, ताकि कांग्रेस और जेडीएस इन विधायकों से संपर्क न कर सके. मुंबई में ठहरने वाले इन विधायकों में 7 कांग्रेस के हैं, जबकि तीन जेडीएस के हैं.

वहीं राज्य के इस ताज़ा घटनाक्रम पर पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमें इस पर इंतजार करना होगा. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, 'आप राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में जानते हैं. मैं अभी तुमकुर जा रहा हूं और शाम को 4 बजे लौटूंगा. अभी इंतजार कीजिए और देखते रहिए. मैं कुमारस्वामी और सिद्धारमैया के बयानों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता.'



बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश के इन विधायकों के इस्तीफों को स्वीकार कर लेने के बाद 224 विधायकों वाली कर्नाटक विधानसभा में इस गठबंधन विधायकों की संख्या घटकर 105 हो जाएगी. जबकि अभी तक यह 118 है.


Loading...

अन्‍य विधायक भी दे सकते हैं इस्‍तीफा, बीजेपी बना सकती है सरकार 
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक 6 से 7 विधायक सोमवार तक अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. फिलहाल विधानसभा में कुल 224 सदस्य हैं. कांग्रेस और जेडीएस के कुल सदस्यों की संख्या 118 है लेकिन अब तक इनमें से 13 इस्तीफा दे चुके हैं. उम्मीद है कि सोमवार को 6-7 ओर इस्तीफा दे देंगे. इनके इस्तीफे स्वीकार होने के बाद सदन के कुल सदस्यों की संख्या 204 से 205 रहने की उम्मीद है. ऐसे में बीजेपी मौका मिलने पर आसानी से अपना बहुमत साबित कर देगी. बीजेपी के सदस्यों की संख्या 105 है.

बता दें कि विधानसभा में बहुमत के लिए 113 विधायकों का समर्थन ज़रूरी है. कर्नाटक में फिलहाल बीजेपी के कुल 105 विधायक हैं. अब इस मामले पर विधानसभा अध्‍यक्ष मंगलवार को फैसला लेंगे.

ये भी पढ़ें

मुंबई में नो पार्किंग में कार खड़ी करना पड़ेगा भारी, अब लगेगा 15000 का जुर्माना

नितेश और उनके समर्थकों को 9 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा
First published: July 7, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...