भारत में बड़े हमले की फिराक में जैश के आतंकी, 15 अगस्त से पहले कर सकते हैं बड़ा हमला

बताया जा रहा है कि ये आतंकी कभी भी किसी सार्वजनिक जगह को निशाना बना सकते हैं. ये आतंकी 15 अगस्त से पहले गुजरात और महाराष्ट्र के अलग-अलग जगहों पर हमले कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 10:25 PM IST
भारत में बड़े हमले की फिराक में जैश के आतंकी, 15 अगस्त से पहले कर सकते हैं बड़ा हमला
इसी साल 18 मार्च को जैश ए मोहम्मद के पांच आतंकी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं (File Photo)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 10:25 PM IST
पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत में बड़े हमले की साज़िश रची है. खबर है कि जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के बाद आतंकी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. और वहां हमले की तैयारी कर रहे हैं. NEWS18 को खुफिया एजेंसियों से मिली EXCLUSIVE जानकारी के मुताबिक, इसी साल 18 मार्च को जैश ए मोहम्मद के पांच आतंकी अहमदाबाद पहुंचे, लेकिन इनके बारे में अब तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

बताया जा रहा है कि ये आतंकी कभी भी किसी सार्वजनिक जगह को निशाना बना सकते हैं. ये आतंकी 15 अगस्त से पहले गुजरात और महाराष्ट्र के अलग-अलग जगहों पर हमले कर सकते हैं. इस मामले पर महाराष्ट्र के स्टेट सिक्योरिटी फोर्स के पूर्व एडीजी पीके जैन का कहना है कि आतंकी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में अपना निशाना बनाएंगे या किसी त्योहार के समय घटना को अंजाम देगें क्योंकि उस समय लोग आसानी से निशाना बन जाते हैं.

गुजरात के साथ निशाने पर महाराष्ट्र के कई शहर

मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात ही नहीं इन आतंकियों के निशाने पर महाराष्ट्र के भी कई शहर हैं. महाराष्ट्र में गणेशोत्सव के दौरान हमला होने का खतरा है. बताया ये भी जा रहा है कि ये आतंकी एक साथ मिलकर कहीं भी हमला नहीं करेंगे, बल्कि पांचों अलग-अलग जगहों पर पहुंचकर एक ही वक्त में एक बड़े आतंकी ऑपरेशन को अंजाम दे सकते हैं.

सैटेलाइट फोन से कर रहे बातचीत

इस साज़िश का पता खुफिया विभाग को सैटेलाइट फोन से हो रही बातचीत से चला है. सैटेलाइट फोन भारत में बैन है, लिहाजा इन कॉल की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बता दें, मुंबई में 26/11 हमलों के दौरान भी आतंकियों ने सैटेलाइट फोन का ही इस्तेमाल किया था और पाकिस्तान से इसी फोन के ज़रिए आतंकियों से बातचीत हो रही थी.

ये भी पढ़ें--
Loading...

एथलीट ने 42 की उम्र में की खेल में वापसी, जीते 19 गोल्ड मेडल

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार, चाचा बोले- MLA सेंगर ने सब कुछ कराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 10:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...