अपना शहर चुनें

States

ठाणे पुलिस ने ढूंढ निकाली उत्तर प्रदेश के दिलदारनगर की दो मासूम बच्चियां

दोनों बहने उत्तर प्रदेश के दिलदारनगर से गायब हो गई थीं.
दोनों बहने उत्तर प्रदेश के दिलदारनगर से गायब हो गई थीं.

महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस को रेलवे स्टेशन के पास 15 जनवरी के दिन दो मासूम बच्चियां लावारिस अवस्था में मिली थीं. इनमें एक की उम्र 7 तो दूसरी की सिर्फ चार वर्ष है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस को रेलवे स्टेशन के पास 15 जनवरी के दिन दो मासूम बच्चियां लावारिस अवस्था में मिली थीं. इनमें एक की उम्र 7 तो दूसरी की सिर्फ चार वर्ष है. ठाणे पुलिस ने बड़ी बहन से जब उनके बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह मानसिक रूप से कमजोर हैं. पुलिस उन बच्चियों को ठाणे के मेंटल अस्पताल में भर्ती करवाकर उनका उपचार करवाया. कुछ दिनों में उपचार के बाद वे जब थोड़ी दुरुस्त हुई तब पुलिस ने उससे उसके घर के बारे में पूछना शुरू किया. बच्चियों ने भोजपुरी भाषा में पहले बताया कि वह बिहार के दिलदारनगर की रहने वाली हैं. हालांकि, पुलिस ने जब जांच की तब ऐसा कोई भी शहर उन्हें बिहार में नहीं मिला.

ठाणे पुलिस ने बिहार में दिलदार नगर को गूगल पर ढूंढा तो उन्हें निराशा हाथ लगी. पुलिस इसके बाद गूगल पर उत्तर प्रदेश में दिलदारनगर ढूंढा तो उन्हें मालूम पड़ा कि यह जगह यूपी के गाजीपुर जिले में है.

ठाणे पुलिस ने गाजीपुर पुलिस से संपर्क किया. गाजीपुर पुलिस ने ठाणे पुलिस के अधिकारियों को बताया कि दो बच्चियों के गुमशुदगी की घटना उनके पुलिस स्टेशन में दर्ज है. ठाणे पुलिस ने गाजीपुर पुलिस को व्हाट्सऐप पर बच्चियों की फोटो भेजी. बच्चियों की शिनाख्त हो जाने के बाद बच्चियों के परिजनों को ठाणे बुलाकर उन्हें सौंप दिया गया.



(ठाणे से विनोद राय की रिपोर्ट)
यह भी पढ़ें: खुदकुशी को दौड़ी भाजपा काउंसिलर, मुंबई महानगर पालिका प्रशासन में हड़कंप

चॉकलेट के लिए कांस्टेबल करता था महिला को ब्लैकमेल, होटल में ले जाकर किया रेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज