डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल, 8 दिन तक गोबर में ढूंढता रहा मालिक, और फिर...

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 4:27 PM IST
डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल, 8 दिन तक गोबर में ढूंढता रहा मालिक, और फिर...
बैल ने निगला मंगलसूत्र

बिजली जाते ही जैसे किसान की पत्नी अंदर मोमबत्ती लेने गई इतने में बैल मिठाई के साथ सोने का मंगलसूत्र ही निगल गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 4:27 PM IST
  • Share this:
अहमदनगर. देश के दूसरे राज्यों सहित महाराष्ट्र (Maharashtra) में पोला त्यौहार (pola festival) मनाया जाता है, जिसमें बैलों को सजाकर उन्हें गली-गली घुमाया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. इसी त्यौहार की पूजा के दौरान अहमदनगर से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया, जहां एक बैल ने डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल लिया. नौ दिन बाद मंगलसूत्र को उसके पेट से निकालने के लिए ऑपरेशन तक करना पड़ गया.

दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल को पूरे गांव में घुमाया और घर पर उसकी पूजा की. पूजा के समय थाली में किसान की पत्नी ने सोने का मंगलसूत्र रख दिया. ठीक इसी दौरान बिजली चली गई.

मंगलसूत्र बैल के पेट में पहुंच चुका था
बिजली जाते ही जैसे किसान की पत्नी अंदर मोमबत्ती लेने गई इतने में बैल मिठाई के साथ सोने का मंगलसूत्र ही निगल गया. पत्नी ने जब यह बात किसान को बताई तो किसान ने बैल के मुंह में हाथ डाल कर देखा, लेकिन तब तक मंगलसूत्र बैल के पेट में पहुंच चुका था.

डॉक्टर ने बैल का ऑपरेशन करके मंगलसूत्र निकाला
गांव वालों की सलाह पर किसान ने इंतजार किया कि हो सकता है गोबर में मंगलसूत्र निकले. करीब आठ दिन किसान ने बैल के गोबर में मंगलसूत्र खोजा लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला. अंत में किसान बैल को लेकर डॉक्टर के पास गया. जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने 9 सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला. बैल की हालत स्थिर है, उसको टांके लगाए गए हैं. उसकी देखभाल की जा रही है.

बता दें कि पोला के त्यौहार में जिनके घरों में बैल होते हैं, उन्हें सजाकर घुमाया जाता है. बैलों को खाने के लिए कुछ दिया जाता है और उनकी पूजा होती है. कुछ लोग बैलों को मिठाई के साथ-साथ सोना भी चढ़ाते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल, उद्धव बोले-पहले गन बोलती थी, अब मन बोल रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...