मुंबई: डोंगरी हादसे के बाद MHADA प्रमुख का तबादला, दी गई नई जिम्‍मेदारी

महाराष्‍ट्र मैरीटाइम बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बी. राधाकृष्‍णन को MHADA का नया प्रमुख बनाया गया है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 9:06 AM IST
मुंबई: डोंगरी हादसे के बाद MHADA प्रमुख का तबादला, दी गई नई जिम्‍मेदारी
मुंबई हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट बोर्ड
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 9:06 AM IST
महाराष्‍ट्र सरकार ने मुंबई हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट बोर्ड (MHADA) के प्रमुख दीपेंद्र सिंह का तबादला कर दिया है. उनके जगह पर महाराष्‍ट्र मैरीटाइम बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बी. राधाकृष्‍णन को MHADA का नया प्रमुख बनाया गया है. वहीं, दीपेंद्र सिंह को मैरीटाइम बोर्ड का प्रमुख बना दिया गया है. बता दें कि डोंगरी में एक चार मंजिला इमारत के गिरने से दर्जन भर से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मकान को खाली करने का नोटिस जारी किया था. हालांकि, हादसे के बाद बीएमसी और MHADA के बीच इस बात को लेकर विवाद हो गया था कि जमींदोज मकान किसके अधिकार क्षेत्र में आता है?

MHADA प्रमुख दीपेंद्र सिंह के अलावा प्रदेश सरकार ने 25 अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों के भी ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए हैं. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नए सचिव सचिन कुर्वे होंगे, जबकि मुंबई उपनगर के जिलाधिकारी मिलिंद बोरिकर बनाए गए हैं. नई मुंबई मनपा आयुक्त के डॉ. रामास्वामी एन को श्रम आयुक्त पद पर भेजा गया है. डॉ. रामास्वामी एन की जगह नई मुंबई मनपा के आयुक्त ए बी मिसल बनाए गए हैं.

बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते मंगलवार को अचानक एक 4 मंजिला इमारत ढह गई. इसके मलबे में दबकर अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है.

फिलहाल, बचाव और राहत कार्य जारी है. अभी तक एक बच्चा सहित 9 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया है. उन्हें इलाज के लिए जेजे अस्पताल पहुंचाया गया है.

ये भी पढ़ें-
First published: July 17, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...