जुलाई में मुंबई में इमारत गिरने की ये चौथी घटना, अब तक 42 लोगों की हुई मौत

मुंबई में इमारत गिरने की यह पहली घटना नहीं है. खासकर बरसात के मौसम में तो देश की आर्थिक राजधानी में इमारत गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:41 PM IST
जुलाई में मुंबई में इमारत गिरने की ये चौथी घटना, अब तक 42 लोगों की हुई मौत
मुंबई में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है, जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है.
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:41 PM IST
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को 4 मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 50 से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह इमारत टंडेल स्ट्रीट पर स्थित है और इसका नाम 'केसरबाई' है.

मुंबई में इमारत गिरने की यह पहली घटना नहीं है. विशेष कर बरसात के मौसम में यहां इमारत गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. इस महीने मुंबई में ऐसी यह चौथी घटना है और अब तक 42 लोगों की इसमें जान जा चुकी है. 1 जुलाई को मुंबई के कल्याण इलाके में स्कूल की दीवार गिरने से 1 बच्चा समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 2 जुलाई को भारी बारिश के कारण मलाड में दीवार गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई थी.

हर साल बरसात में होते हैं ऐसे हादसे
इसी तरह बीते 7 जुलाई को शिवाजी नगर में घर गिर जाने से 5 लोग घायल हो गए थे. मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के ही पुणे में बिल्डिंग से जुड़ी दो हादसों में 21 लोगों की मौत हो गई थी. इमारत गिरने के जिन हादसों का अभी जिक्र किया गया है, वो सभी जून के आखिरी हफ्ते या जुलाई महीने के हैं.

मुंबई में 2 साल पहले भी बरसात के समय ऐसी घटनाएं हुई थीं. 31 अगस्त, 2017 को भिंडी बाजार में 117 साल पुरानी इमारत गिरने से 34 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 25 जुलाई, 2017 को घाटकोपर इलाके में बिल्डिंग गिरने से 17 लोगों की जान चली गई थी.

ये भी पढ़ें-

मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी, 50 से ज्यादा लोग दबे
Loading...

फडणवीस सरकार ने रामदेव को 50% कम कीमत में दिया 400 एकड़ जमीन
First published: July 16, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...