25 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगे 2 घंटे, रेल मंत्री बोले- यही है मुंबई
Mumbai News in Hindi

25 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगे 2 घंटे, रेल मंत्री बोले- यही है मुंबई
मानसून में मुंबईवासियों को होने वाली परेशानियों को लेकर रेल मंत्री ने कहा कि ऐसे हालात जलवायु परिवर्तन से पैदा चुनौतियां हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद से भविष्य में इन जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 20, 2019, 9:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मूसलाधार बारिश और ऊंची लहरों (Heavy Rain and High Tide) के कारण पैदा हुई परेशानियों को नियंत्रण से बाहर बताते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने शुक्रवार को कहा कि यही मुंबई है. दरअसल, बारिश के कारण उन्हें एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल के बीच की 25 किलोमीटर का फासला तय करने में दो घंटे का वक्त लग गया. मानसून में मुंबईवासियों (Mumbaikars) को होने वाली परेशानियों को लेकर रेल मंत्री ने कहा कि ऐसे हालात जलवायु परिवर्तन (Climate Change) से पैदा हुई चुनौतियों के कारण हैं.

दुनिया में कहीं भी इस हालात से निपटा नहीं जा सकता
इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से आयोजित कार्यक्रम में देरी से पहुंचे गोयल ने कहा, 'मैं सोच सकता हूं कि लोगों को कितनी दिक्कत आती होगी. मुंबई यही है. जब इतनी ऊंची लहरें उठ रही हों और मूसलाधार बारिश हो रही हो तो दुनिया में कहीं भी इस हालात से निपटा नहीं जा सकता है.'

गोयल ने कहा, 'यह जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियां हैं और पूरी दुनिया साथ मिलकर उन आपदाओं से निपटने का तरीका खोज रही है जिनका कुछ साल पहले तक अस्तित्व भी नहीं था.' उन्होंने दावा किया कि भारत इस मामले में ज्यादा सहनशील है और इन परेशानियों से बेहतर तरीके से निपट सकता है. उन्होंने कहा कि मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद से भविष्य में इन चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी.



मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर वक्त की जरुरत


मुंबई मेट्रो के लिए आरे काॅलोनी (Aarey Colony) में करीब 2,700 पेड़ों को काटने के महाराष्ट्र सरकार के विवादित फैसले का जिक्र किए बगैर उन्होंने कहा कि मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर वक्त की जरुरत है. इस साल मानसून में मूसलाधार बारिश के कारण भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई कई बार बेबस होकर थम सी गई. खास तौर से ट्रैक पर पानी भरने के कारण मुंबई की लाइफ लाइन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों का संचालन बंद हो गया.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव: महाजनादेश यात्रा में बोले PM मोदी- पवार को पाकिस्तान पसंद है

क्या महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना फिर अलग होकर लड़ेंगे चुनाव?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading