लाइव टीवी
Elec-widget

Maharashtra Government Formation : मंत्रालयों के बंटवारे पर बोले कांग्रेस नेता थोराट, कहा- 48 घंटे में होगा फैसला

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 1:32 PM IST
Maharashtra Government Formation : मंत्रालयों के बंटवारे पर बोले कांग्रेस नेता थोराट, कहा- 48 घंटे में होगा फैसला
महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई के प्रमुख बाला साहेब थोराट ने मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के प्रमुख बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस सरकार के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 1:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई के प्रमुख बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस सरकार के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. थोराट ने कहा कि तीनों दल 48 घंटे के अंदर मंत्रालयों (Ministries) के बंटवारे को लेकर निर्णय लेंगे.

मंगलवार को महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार गिरने के बाद शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने कुछ छोटे दलों और निर्देलीय विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं थोराट
सदन में कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोराट ने शपथ लेने के बाद कहा, 'विभागों के बंटवारे के बारे में तीनों दल अगले दो दिन में निर्णय लेंगे. किस दल को कितने मंत्री पद और कितने राज्यमंत्री पद देने हैं इस पर भी अगले दो दिन में फैसला कर लेंगे.' एनसीपी ने घोषणा की है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वह गुरुवार को शपथ लेंगे. उद्धव अभी राज्य विधानसभा के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं.

उप मुख्यमंत्री बन सकते हैं थोराट
अटकलें हैं कि थोराट को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इस बारे में सवाल करने पर उन्होंने कहा, 'ऐसी किसी भी संभावना के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. मैं इस बारे में टिप्पणी नहीं कर सकता हूं'.

ये नेता बन सकते हैं मंत्री
Loading...

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक शिवसेना के आठ और कांग्रेस-एनसीपी से 9-9 विधायक मंत्री बन सकते हैं. शिवसेना की तरफ से मंत्री पद के लिए एकनाथ शिंदे, दिवाकर रावते, सुभाष देसाई, अब्दुल सत्तार, रामदास कदम, तानाजी सावंत, दीपक केसरकर, गुलाबराव पाटिल के नाम सबसे आगे चल रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस के अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बाला साहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, केसी पाडवी, विश्वजीत कदम, यशोमती ठाकुर, सतेज बंटी पाटिल, सुनील केदार मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसके अलावा एनसीपी से धनंजय मुंडे, जितेंद्र आव्हाड, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, हसन मुश्रीफ, अनिल देशमुख, दिलीप पाटिल, मकरंद पाटिल और राजेश टोपे को भी मंत्री बनाए जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें- अजित पवार को सुप्रिया सुले ने लगाया गले, कहा- भाई और मेरे बीच कोई अनबन नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...