हत्यारे की डायरी ने खोला मासूम बच्ची की मौत का राज, हर पन्ने पर लिखा था- Killed twins to save life

Vivek Gupta | News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 7:24 PM IST
हत्यारे की डायरी ने खोला मासूम बच्ची की मौत का राज, हर पन्ने पर लिखा था- Killed twins to save life
प्रतीकात्मक तस्वीर

आरोपी ने मुंबई (Mumbai) में सबसे पहले जुड़वां बच्चों (twins baby) की तलाश शुरू की. तब उसने देखा कि उसके बचपन के दोस्त के ही दो जुडवां बेटियां हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 7:24 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में कोलाबा (Colaba) इलाके में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. एक शख्स ने अपने दोस्त की तीन साल की बच्ची को सांतवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया. जैसे ही आरोपी दूसरी बच्ची को फेंकने जा रहा था, लोगों ने उसे घर में घुसकर पकड़ लिया. पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को आरोपी के घर से एक डायरी मिली है, जिससे हत्या करने की वजह सामने आई है.

आरोपी मोरक्को में करता था काम
जानकारी के मुताबिक, आरोपी अनिल चुकानी काफी पढ़ा-लिखा है और अफ्रीकी देश मोरक्को में कई साल तक काम करता है. अनिल की पत्नी भी मुंबई में रहती है. अनिल के कोई बच्चा नहीं है. वह पिछले 6 महीनों से भारत में रह रहा था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अनिल को मोरक्को में एक महिला ने कहा था कि अगर वह पिता बनना चाहत है तो उसे दो बच्चों की बलि चढ़ानी होगी और दोनों बच्चे जुड़वां ही होने चाहिए. बलि देने के बाद उसके बच्चे भी होंगे और उसके पास काफी पैसा भी आएगा.

बलि के लिए दोस्त को बच्चों को चुना

आरोपी अनिल ने मुंबई में सबसे पहले जुड़वां बच्चों की तलाश शुरू की. तब उसने देखा कि उसके बचपन के दोस्त के ही दो जुडवां बेटियां हैं. 7 सितंबर को आरोपी अनिल अपने दोस्त के घर गया और बच्चों के साथ पार्टी करने के बहाने अपने दोस्त के तीनों बच्चों को अपने घर ले आया. साथ में एक आया भी आई थी. अनिल ने घर पहुंचते ही एक बच्ची को बेडरूम में बिठाया और दूसरी को सांतवीं मंजिल से सीधे नीचे फेंक दिया.

अंधविश्वास के चक्कर में ली बच्ची की जान
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी मोरक्को में एक महिला के अंधविश्वास के चक्कर में फंस गया था. बच्चे और पैसे की चाहत में उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी के पास से एक डायरी भी बरामद की है, जिसमें हर पन्ने पर अंग्रेजी में लिखा था- Killed twins to save life...
Loading...

कोलाबा पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई शिवाजी फडतडे ने कहा कि आरोपी के पास से एक डायरी मिली है, जिसमें दो लोगों को मारने की बात कही गई है. हमने हत्या और अंधविश्वास के एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

सदमे में पीड़ित परिवार
वहीं, पीड़ित परिवार इस हत्याकांड के बाद सदमें में है. उनको यकीन ही नहीं हो रहा है कि हर रोज उनके घर आनेवाला और उनके बच्चों के साथ खेलने वाला अनिल ही उनके बच्ची का हत्यारा है.

ये भी पढ़ें-

कश्मीरी गायक का दावा, आर्टिकल 370 हटने के बाद मुंबई में घर से निकाला

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 90 कुत्ते, बंधे थे मुंह और पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...