दो शिक्षकों ने महाराष्ट्र के मंत्रालय भवन की दूसरी मंजिल से लगा दी छलांग
Mumbai News in Hindi

दो शिक्षकों ने महाराष्ट्र के मंत्रालय भवन की दूसरी मंजिल से लगा दी छलांग
महाराष्ट्र में बुधवार को दो युवकों ने मंत्रालय के भवन से छलांग लगा दी.

दोनों इमारत में सुरक्षा के लिहाज से लगाए गए जाल पर आकर गिरे, जिसके चलते उनकी जान बच गई. अब पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 9:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दक्षिण मुम्बई स्थित राज्य सचिवालय इमारत ‘मंत्रालय’ (Mantralaya) में उस समय हड़कंप मच गया जब दो शिक्षकों ने आत्महत्या करने के लिए इमारत से छलांग लगा दी. गनीमत यह रही कि दोनों ‌शिक्षक दूसरी मंजिल से सीधे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे और उनकी जान बच गई. हालांकि पुलिस ने बाद में दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों की पहचान हेमंत पाटिल और अरुण नेटोर के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ही दिव्यांग स्कूलों के लिए अनुदान की मांग कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि दोनों को कोई भी चोट नहीं आई है क्योंकि वे सुरक्षा जाल पर जाकर गिरे. एक अ‌धिकारी ने बताया कि दोनों शिक्षक उस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के तौर पर मंत्रालय आए थे जो स्कूलों के लिए अनुदान की मांग को लेकर आया था. अधिकारी ने बताया कि दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.


एक व्यक्ति ने की थी आत्महत्या, तभी लगा था जाल
नायलॉन सुरक्षा जाल पिछले वर्ष मंत्रालय में एक व्यक्ति के आत्महत्या करने के बाद लगाया गया था. गत 2018 फरवरी में 45 वर्षीय व्यक्ति ने मंत्रालय की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. उसकी पहचान हर्षल राउते के तौर पर की गई थी और उसे हत्या का दोषी ठहराया गया था, वह पैराल पर था, इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली थी.



उससे एक दिन पहले एक बेरोजगार व्यक्ति (32) ने इमारत के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था. इन घटनाओं के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इमारत की सुरक्षा व्यवस्था की की थी और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे.

ये भी पढ़ें - Modi’s birthday: CM फडणवीस की पत्नी अमृता ने PM मोदी को बताया ‘राष्ट्रपिता’

पड़ोसी पर किया पति से अधिक भरोसा, कई बार किया गया गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज