लाइव टीवी

मुंबई में 2 और पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत, अब तक 14 ने गंवाई जान
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 12:05 AM IST
मुंबई में 2 और पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत, अब तक 14 ने गंवाई जान
कोरोना से दो पुलिसकर्मियों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में 142 अधिकारियों समेत कम से कम 1,388 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें अकेले मुंबई में ही 700 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित दो और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने यहां बताया कि इन दो पुलिसकर्मियों की मौत के साथ ही महाराष्ट्र में कोविड-19 के चलते जान गंवाने वाले पुलिसवालों की संख्या 14 हो गई है. इनमें से दस पुलिकर्मियों की मौत मुंबई में हुई.

अधिकारी ने बताया कि पूर्वी उपनगर के पार्कसाइट पुलिस थाने से संबंद्ध 57 वर्षीय कांस्टेबल की अंधेरी के सेवन हिल्स अस्पताल में मौत हो गई. वह आठ दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अधिकारी ने कहा कि यातायात शाखा के एक सहायक उप-निरीक्षक की भी मौत हो गई. वह सहर यातायात पुलिस से संबद्ध थे. महाराष्ट्र में 142 अधिकारियों समेत कम से कम 1,388 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें अकेले मुंबई में ही 700 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में आए 2127 नए केस
महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) बेहद तेज रफ्तार से फैल रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 2127 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 हजार के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में 37,136 लोग अब तक कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाए गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा 1202 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं. इसके बाद राज्य में ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9639 हो गई है. जबकि 76 रोगियों की मौत होने से इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,325 हो गयी. इस रोग के कारण मुंबई में आज 43 लोगों की जान गयी. मंगलवार लगातार तीसरा ऐसा दिन रहा जब राज्य में कोरोना वायरस के नये मामलों की संख्या दो हजार से अधिक बढ़ी.



स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक एक दिन में इस वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी आज सर्वाधिक रही. इस संक्रमण के कारण जिन 76 लोगों की जान गयी उनमें से 43 मुंबई में, ठाणे शहर में 15, पुणे में छह, अकोला में तीन, नवी मुंबई, बुल्ढाना और नागपुर में दो-दो तथा औरंगाबाद, धुले और नासिक में एक-एक व्यक्ति की जान गयी.



ये भी पढ़ें-
शरद पवार ने की उद्धव ठाकरे के साथ बैठक, अर्थव्यवस्था की बहाली के तरीके सुझाए

महाराष्ट्र: पैदल घर लौट रहे मजदूर की भूख से मौत,पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading