होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई एयरपोर्ट: 8 किग्रा हेरोइन के साथ जिम्बाब्वे के 2 नागरिक गिरफ्तार, कीमत इतनी कि आप भी हो जाएं हैरान

मुंबई एयरपोर्ट: 8 किग्रा हेरोइन के साथ जिम्बाब्वे के 2 नागरिक गिरफ्तार, कीमत इतनी कि आप भी हो जाएं हैरान

मुंबई हवाई अड्डा पर 50 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन तस्करी करते जिम्बाब्वे के दो नागरिक गिरफ्तार. (फोटो-twitter)

मुंबई हवाई अड्डा पर 50 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन तस्करी करते जिम्बाब्वे के दो नागरिक गिरफ्तार. (फोटो-twitter)

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआआई) ने जिम्बाब्वे के दो नागरिकों को 50 करो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हेरोइन के साथ दो जिम्बाब्वे के नागरिक गिरफ्तार.
हेरोइन की कुल कीमत 50 करोड़ रुपये है.
इसका कुल वजन 8 किलो तक आंकी गयी है.

मुंबई: छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआआई) ने जिम्बाब्वे के दो नागरिकों को 50 करोड़ रुपये मूल्य की 7.9 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर डीआरआई की मुंबई संभागीय इकाई ने गत शुक्रवार को अदीस अबाबा (इथोपिया) से आये एक पुरुष और एक महिला को हवाई अड्डा पर जांच के लिए रोका था.

उन्होंने बताया कि उनके सामान की तालाशी लेने पर कुछ पैकेट मिले, जिसमें हल्के भूरे रंग के चूर्ण थे. इन पैकेट को ट्रॉली बैग में छिपाकर रखा गया था. अधिकारी ने बताया कि जांच पर इसके हेरोइन होने की पुष्टि हुई और इसका कुल वजन 7.9 किलोग्राम है और जब्त किये गये मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये आंकी गई है.


ये भी पढ़ें- ‘पार्टी में किसी से नाराज नहीं हूं,’ शशि थरूर ने कहा- समझ नहीं आ रहा क्यों ऐसा विवाद खड़ा हुआ
उन्होंने बताया कि आरोपियों को स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस एक्ट) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया. आरोपियों को एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मामले की जांच जारी है.

Tags: Drug Smuggling, Maharashtra News, Mumbai airport

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें