Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र: उद्धव सरकार ने बढ़ाई आदित्‍य और अन्‍ना हजारे की सुरक्षा, सचिन और गावस्‍कर की हटाई

महाराष्‍ट्र: उद्धव सरकार ने बढ़ाई आदित्‍य और अन्‍ना हजारे की सुरक्षा, सचिन और गावस्‍कर की हटाई

उद्धव ठाकरे की सरकार ने उद्धव ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी है, जबकि सचिन और गावस्‍कर की हटा दी है. (FILE)

उद्धव ठाकरे की सरकार ने उद्धव ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी है, जबकि सचिन और गावस्‍कर की हटा दी है. (FILE)

महाराष्‍ट्र की स्‍टेट थ्रेट परसेप्‍शन कमेटी (State Threat Perception Committee) ने आदित्‍य ठाकरे और अन्‍ना हजारे की सुरक्षा को मौजूदा Y+ श्रेणी से बढ़ाकर Z कर दी गई है. वहीं, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर की सुरक्षा हटा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...
    आशीष सिंह

    मुंबई. महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने कई नामी-गिरामी हस्तियों की सुरक्षा के स्‍तर में बदलाव किया है. प्रदेश सरकार ने आदित्‍य ठाकरे और अन्‍ना हजारे की सुरक्षा Y+ से बढ़ाकर Z श्रेणी कर दी गई है. वहीं, पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर और भारत रत्‍न से सम्‍मानित सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर की सिक्‍योरिटी हटा दी गई है. हालांकि, बाहर आने-जाने पर इन्‍हें सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. इन दोनों को X श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी. मुंबई पुलिस ने इसकी पुष्टि की है.

    बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे की Y श्रेणी की सुरक्षा हटा दी गई है और पूर्व राज्‍यपाल राम नाइक की Z+ सुरक्षा को कम कर X श्रेणी का किया गया है. NCP अध्यक्ष शरद पवार को Z+ श्रेणी की सुरक्षा और उनके भतीजे अजीत पवार को Z श्रेणी की सुरक्षा मिलती रहेगी. इसके इसके अलावा उज्‍ज्‍वल निकम, नारायण राणे, आशीष शेलार और प्रसाद लाड की सुरक्षा को लेकर भी अहम फैसले लिए गए हैं. राज्‍य सरकार की स्‍टेट थ्रेट परसेप्‍शन कमेटी ने यह फैसला लिया है. बता दें कि उज्‍ज्‍वल निकम वरिष्‍ठ वकील हैं और वर्ष 2008 के मुंबई हमले के गुनहगार अजमल कसाब के खिलाफ केस लड़ा था.

    इनकी सुरक्षा में भी बदलाव
    महाराष्‍ट्र सरकार ने इसके अलावा बीजेपी के कई नेताओं और एक सीनियर वकील की सुरक्षा को कम कर दी है या फिर हटा दिया है. उद्धव सरकार ने प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे की Y श्रेणी की सुरक्षा हटा दी गई है. इसके अलावा पूर्व राज्‍यपाल राम नाइक की Z+ सुरक्षा को कम कर X श्रेणी की कर दी गई है. महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता नारायण राणे की सुरक्षा Y+ से घटाकर Y किया गया है. वहीं, बीजेपी के अन्‍य नेता आशीष शेलार और प्रसाद लाड की Y श्रेणी की सुरक्षा खत्‍म कर दी गई है.

    थ्रेट परसेप्‍शन कमेटी में ये हुए शामिल
    महाराष्‍ट्र स्‍टेट थ्रेट परसेप्‍शन कमेटी की बैठक में राज्‍य के मुख्‍य सचिव अजॉय मेहता, अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव संजय कुमार, DGP सुबोध कुमार जायसवाल, महाराष्‍ट्र खुफिया आयुक्‍त रश्मि शुक्‍ला, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर संजय बर्वे शामिल हुए थे. इस बैठक में कुल 97 नेताओं, कलाकारों और खिलाड़ियों की सुरक्षा की समीक्षा की गई थी. इसके बाद इनमें से 45 लोगों की मौजूदा सुरक्षा में बदलाव करने पर सहमति बनी. अब इनके नाम केंद्र सरकार के पास भेज दिए गए हैं.



    (इनपुट: भाषा)

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: ₹10 में मिलेगी 'शिव भोजन' थाली, किसानों का कर्ज होगा माफ, उद्धव ने योजना को दी मंजूरी

    उद्धव पर की टिप्पणी तो शिवसैनिकों ने कराया था मुंडन, अब आदित्य ने किया ट्विटर से हमलाundefined

    Tags: Aditya thackeray, Anna Hazare, BJP, CM Uddhav Thackeray, Maharashtra, Mumbai news today, Shiv sena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर