Home /News /maharashtra /

उद्धव का फडणवीस पर तंज, पवार ने हमें सिखाया कम विधायकों में सरकार कैसे बनाते हैं

उद्धव का फडणवीस पर तंज, पवार ने हमें सिखाया कम विधायकों में सरकार कैसे बनाते हैं

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने में सबसे बड़ी भूमिका एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की मानी जाती है. फोटो. पीटीआई

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने में सबसे बड़ी भूमिका एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की मानी जाती है. फोटो. पीटीआई

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पुणे में वसंत दादा सुगर इंस्टीट्यूट की वार्षिक बैठक के दौरान बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में शरद पवार (Sharad Pawar) भी मौजूद थे. महाराष्ट्र में हाल में हुए विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ लड़े थे. लेकिन सीएम के मुद्दे पर दोनों में मतभेद हुए गठबंधन टूट गया.

अधिक पढ़ें ...
    पुणे. महाराष्ट्र  (Maharashtra) की राजनीति में बीजेपी और शिवसेना (BJP Shiv sena) के बीच दोस्ती टूट चुकी है और दोनों ही एक दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के एक बयान पर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इशारों इशारों में निशाना साधा है. पिछले दिनों फडणवीस ने कहा था कि भले बीजेपी सरकार न बना पाई हो, लेकिन महाराष्ट्र में वह सबसे बड़ी पार्टी है. उनके इस बयान पर शरद पवार के सामने उद्धव ने एक कार्यक्रम में कहा, “शरद पवार (Sharad Pawar) ने हमें सिखाया है कि कृषि उत्पादकता कैसे बढ़ाई जाए. उन्होंने ही हमें सिखाया है कि कम विधायकों में सरकार कैसे बनाई जाए.''

    उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पुणे में वसंत दादा सुगर इंस्टीट्यूट की वार्षिक बैठक के दौरान बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में शरद पवार (Sharad Pawar) भी मौजूद थे. महाराष्ट्र में हाल में हुए विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ लड़े थे. लेकिन सीएम के मुद्दे पर दोनों में मतभेद हुए गठबंधन टूट गया. शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इन तीनों दलों ने महा विकास अघाड़ी के नाम से गठबंधन बनाकर सरकार बना ली. माना जाता है कि इस गठबंधन को बनाने में सबसे बड़ी भूमिका एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की रही.

    बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 1 अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2019 के बीच के समय के किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ कर दिया है. हालांकि अब सरकार का कहना है कि वह कर्ज को पूरी तरह माफ करेगी. उद्धव ठाकरे ने कहा, हमने अभी हर किसान का 2 लाख तक का कर्ज माफ किया है. लेकिन हम उन्हें इस बात का भरोसा देते हैं कि किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें...
    महाराष्‍ट्र: उद्धव सरकार ने बढ़ाई आदित्‍य और अन्‍ना हजारे की सुरक्षा, सचिन और गावस्‍कर की हटाई

    Tags: CM Uddhav Thackeray, Devendra Fadnavis, Shiv sena

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर