होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को लगाया गले

महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को लगाया गले

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को गले लगाया

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को गले लगाया

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट (Floor test) से पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendr ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. महाराष्ट्र  (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray) ने विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया है. नई नवेली उद्धव सरकार को 288 सदस्यों वाली विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में 169 विधायकों ने समर्थन दिया, जबकि 4 विधायकों ने किसी के भी पक्ष में वोट नहीं किया. फ्लोर टेस्ट (Floor test) से पहले सीएम उद्धव ठाकरे, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से गले मिलने के लिए विपक्ष के नेता की कुर्सी पर पहुंचे. उद्धव ने फडणवीस को गले लगाया और इसके बाद अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ गए.

    महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के विधायकों ने वॉकआउट कर दिया था, इसलिए सरकार के खिलाफ एक भी वोट नहीं पड़ा. कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने उद्धव ठाकरे की सरकार का विश्वास प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव का एनसीपी के नवाब मलिक और शिवसेना के सुनील प्रभु ने अनुमोदन किया. फ्लोर टेस्ट के दौरान सभी विधायकों की राय जानी गई और उनकी गिनती भी हुई.

    विपक्ष ने किया हंगामा
    वोटिंग से पहले सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा और नारेबाजी हुई. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अपने भाषण में कहा कि नया प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति गलत हुई है. इसपर प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए गए दिलीप पाटिल (Dilip Patil) ने कहा कि गवर्नर (Governor) के आदेश के बाद ही प्रोटेम स्पीकर को बदला गया है. फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के सभी विधायक (BJP MLA's) नारेबाजी करते हुए विधानसभा से बाहर निकल आए और उन्होंने फ्लोर टेस्ट का बहिष्कार किया.

    गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने ली थी शपथ
    इससे पहले बीते गुरुवार को मुंबई के शिवाजी मैदान में उद्धव ठाकरे ने शपथ ली थी. इस दौरान उनके साथ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के दो-दो विधायकों ने भी मंत्री पथ का शपथ ली. हालांकि उद्धव ठाकरे सरकार में उपमुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है. एनसीपी और कांग्रेस दोनों की तरफ से इसे लेकर अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-

    फ्लोर टेस्ट के दौरान BJP का हंगामा, विधायकों ने किया वॉकआउट

    Tags: Devendra Fadnawis, Floor Test, Maharashtra, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें