लाइव टीवी

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे

भाषा
Updated: December 7, 2019, 12:03 AM IST
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की.

पिछले महीने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा भाजपा (BJP) से रिश्ता खत्म करने और कांग्रेस (Congress) और राकांपा (NCP) के समर्थन से महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) की अगुवाई वाली सरकार का गठन करने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगवानी की. पिछले महीने ठाकरे द्वारा भाजपा (BJP) से रिश्ता खत्म करने और कांग्रेस एवं राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) की अगुवाई वाली सरकार का गठन करने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी.

प्रधानमंत्री, पुणे में हो रहे पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. राज्य सरकार के अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री की अगवानी करने के बाद ठाकरे मुम्बई रवाना हो गये. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी हवाई अड्डे पर मोदी का अभिवादन किया.



BJP ने साधा सत्तारुढ़ गठबंधन पर निशानावहीं महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीपी) सरकार के शपथ ग्रहण के हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को विभाग आवंटित नहीं करने पर विपक्षी भाजपा ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ गठबंधन की आलोचना की है. भाजपा नेता आशीष शेलार ने छह मंत्रियों को विभाग आवंटित करने में नाकाम रहने के लिए ठाकरे नीत सरकार की गुरुवार को आलोचना की. शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा ने मिलकर एमवीए गठबंधन बनाकर सरकार गठित की है, जिसने पिछले महीने के आखिर में शपथ ली. मंत्रियों को अब तक विभाग आवंटित नहीं किए गए हैं.

दो मंत्रियों ने कहा कि एक-दो दिन में विभाग आंवटित कर दिए जाएंगे. शेलार ने कहा, ‘एमवीए ने सरकार बनाने के समय निर्दलियों से वादा किया था, लेकिन शपथ ग्रहण समारोह (oath taking ceremony) के आठ दिन बाद भी, एक भी मंत्री को विभाग आवंटित नहीं किया गया है.’उन्होंने दावा किया कि एमवीए में शामिल तीनों पार्टियों के विधायकों में ‘बहुत असंतोष’ है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में हफ्ते भर बाद भी बिना काम के हैं उद्धव के मंत्री, BJP ने साधा निशाना

सिंचाई घोटाला: अजित पवार को बड़ी राहत, बॉम्बे HC ने 17 मामलों में दी क्लीन चिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर