Home /News /maharashtra /

uddhav thackeray sacks eknath shinde as shiv sena leader party sources

एक्शन में उद्धव ठाकरे, एकनाथ शिंदे को शिवसेना के नेता पद से हटाया, पार्टी विराेधी गतिविधि करने का आरोप

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटाया  (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटाया (फाइल फोटो)

Uddhav Thackeray sacks Eknath Shinde: उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को 'शिवसेना नेता' के पद से हटा दिया. ठाकरे ने उन पर 'पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल' होने का आरोप लगाया. उद्धव ठाकरे ने बताया कि, शिंदे ने भी 'स्वेच्छा से' पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है, इसलिए शिवसेना पार्टी अध्यक्ष के रूप में मुझे प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, उन्हें संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटा दिया. एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिंदे को लिखे एक पत्र में ठाकरे ने उन पर ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल’ होने का आरोप लगाया.

पत्र में कहा गया है कि शिंदे ने भी ‘स्वेच्छा से’ पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है, इसलिए ‘शिवसेना पार्टी अध्यक्ष के रूप में मुझे प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं.’’

यह पत्र 30 जून का है, जिस दिन शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उससे पहले शिंदे और शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी. ठाकरे ने 29 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Tags: Eknath Shinde, Uddhav thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर