मैं डोनाल्ड ट्रंप नहीं हूं, जो आंखों के सामने जनता को कष्ट सहता देखूं - उद्धव ठाकरे
Mumbai News in Hindi

मैं डोनाल्ड ट्रंप नहीं हूं, जो आंखों के सामने जनता को कष्ट सहता देखूं - उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू में कोरोना महामारी को लेकर लंबी बातचीत की है. (फोटो- PTI)

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddahav Thackeray) ने कहा है कि वो अपनी आंखों के सामने जनता को कष्ट सहते नहीं देख सकते. शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र सामना (Saamana) के लिए उद्धव ठाकरे का ये इंटरव्यू पार्टी सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने लिया है. इस वीडियो इंटरव्यू का टीजर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddahav Thackeray) ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा है कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की तरह नहीं हैं और अपनी आंखों के सामने जनता को कष्ट सहते नहीं देख सकते. शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र सामना (Saamana) के लिए उद्धव ठाकरे का ये इंटरव्यू पार्टी सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने लिया है. इस वीडियो इंटरव्यू का टीजर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि इंटरव्यू इस सप्ताहांत में दो पार्ट में रिलीज किया जाएगा.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों को लेकर काफी आलोचना की गई है. विशेष तौर पर सख्त लॉकडाउन के खिलाफ होने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप आलोचनाओं के घेरे में आए हैं. अगर महाराष्ट्र की बात करें तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस वक्त लॉकडाउन में ढील तो दे रहे हैं लेकिन वो कोरोना की सेकंड वेव को लेकर चिंतित भी हैं. दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक और केरल लॉकडाउन के दौरान तो कोरोना पर काबू पाने में काफी हद तक कामयाब हो गए थे लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया की वजह से दोनों राज्यों में तेजी के साथ महामारी का प्रसार हुआ है.





क्या बोले उद्धव ठाकरे
इंटरव्यू के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे कहते नजर आ रहे हैं कि ढील तो दी जा रही है लेकिन लॉकडाउन अब भी लगा हुआ है. हम धीरे-धीरे छूट दे रहे हैं और अलग-अलग सेक्टर को एक-एक कर खोल रहे हैं. सीएम उद्धव ने यह भी समझाया है कि कोरोना संकट के बीच परीक्षाएं क्यों नहीं आयोजित कराई जा सकती हैं. गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने कॉलेजों की फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराने के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है. आदित्य ठाकरे राज्य में मंत्री भी हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के हालात
महाराष्ट्र भारत में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र देश में इकलौता राज्य है जहां पर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 3 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. हालांकि राज्य सरकार की मुश्किलें मुंबई में थोड़ी हल्की हुई हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है लेकिन अन्य जिलों में रफ्तार तेज हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading