• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • उद्धव का फडणवीस को जवाब, शिवाजी के नाम पर शपथ लेना गुनाह, तो यह बार-बार करूंगा

उद्धव का फडणवीस को जवाब, शिवाजी के नाम पर शपथ लेना गुनाह, तो यह बार-बार करूंगा

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस शिवसेना पर हमलावर हैं (फाइल फोटो)

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस शिवसेना पर हमलावर हैं (फाइल फोटो)

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने विधानसभा में शिवाजी पार्क में जिस तरह से शपथ ली गई उस पर भी मुझे आपत्ति है, इस पर उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने दिया जवाब.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को विधानसभा में बहुमत भी साबित कर दिया. उद्धव सरकार के पक्ष में कुल 169 वोट पड़े. विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे. विधानसभा में बीजेपी (BJP) ने हंगामा किया और शिवाजी पार्क में हुए शपथग्रहण को गलत बताया. इस पर सीएम उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में पलटवार करते हुए कहा कि कि अगर अपने परिवार के नाम पर शपथ लेना अपराध है तो मैं यह फिर करूंगा.

    विधानसभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के बयान पर निशाना साधते हुए कहा. 'हां, मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर और अपने माता-पिता के नाम पर भी शपथ ली. अगर यह अपराध है तो मैं इसे फिर से करूंगा.'

    उद्धव ने आगे कहा कि मुझे सदन का अनुभव नहीं है. विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बीजेपी ने हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर गई.

    बता दें, शिवाजी पार्क में हुए शपथग्रहण को लेकर फडणवीस ने कहा था कि जिस तरह से शपथ ली गई, उस पर भी मुझे आपत्ति है. फडणवीस ने कहा, 'मुझे संविधान पर बात करने का अधिकार है. अगर ऐसा नहीं है तो मुझे यहां बैठने की जरूरत नहीं है. जिस तरह से शपथ ली गई वह संविधान के खिलाफ थी. उसमें कई नाम लिए गए जो राज्यपाल की ओर से लिखी गई शपथ में नहीं थे.'

    ये भी पढ़ें-

    CM ठाकरे ने आरे प्रॉजेक्‍ट पर लगाई रोक, फडणवीस बोले- मुंबईवासी उठाएंगे नुकसान
    महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 169 मत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज