लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिवसैनिक बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

पीटीआई
Updated: October 9, 2019, 2:16 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिवसैनिक बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' (saamna) को दिए एक साक्षात्कार (Interview) में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यह बात कही. ठाकरे ने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में भाजपा से गठजोड़ ना करने के मामले में अब बात करने का कोई मतलब नहीं है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव -2019  (Assembly elections -2019) प्रचार अभियान के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के मुखिया उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि एक दिन शिवसैनिक महाराष्ट्र (Maharashtra) का मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनेगा. उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे सक्रिय राजनीति में आ गये हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं राजनीति से रिटायर हो गया हूं.

एक साक्षात्कार में कही बात
ठाकरे ने विश्वास व्यक्त किया कि शिवसेना कार्यकर्ता एक दिन राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' (saamna) को दिए एक साक्षात्कार (Interview) में उन्होंने यह बात कही. ठाकरे ने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में भाजपा से गठजो़ड़ ना करने के मामले में अब बात करने का कोई मतलब नहीं हैं.

इस बार महाराष्ट्र में कुल 288 सीटों पर हम भाजपा से गठजोड़ कर 124 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. बाकी कुछ सीटें गठबंधन के अन्य दलों को दी जाएंगी. ठाकरे ने इंटव्यू में कहा कि मैंने अपने पिता बाला साहेब ठाकरे से वादा किया था कि एक दिन शिवसैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा.

मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रहा
सोमवार को सामना में ठाकरे के इंटरव्यू के एक हिस्से को प्रकाशित किया गया है. ठाकरे ने कहा कि आदित्य ठाकरे सक्रिय राजनीति में आ गये हैं और चुनाव लड़ रहे हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अब राजनीति से रिटायर हो गया हूं. उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग रहकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. आज उसके बारे में बात करने कोई मतलब नहीं बनता.

बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे इस बार वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. यह पहली बार है जब कोई ठाकरे परिवार का सदस्य सक्रिय राजनीति में आकर चुनाव लड़ रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: 798 उम्मीदवारों के नामांकन किए गए रद्द, जानें कितने प्रत्‍याशी हैं मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...