लाइव टीवी

उद्धव ने उठाया समान नागरिक संहिता का मुद्दा, BJP से गठजोड़ पर दिया ये बयान

एएनआई
Updated: October 9, 2019, 8:41 AM IST
उद्धव ने उठाया समान नागरिक संहिता का मुद्दा, BJP से गठजोड़ पर दिया ये बयान
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली में समान नागरिक संहिता का मुद्दा उठाया. (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली में कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए हमेशा आवाज उठाती रही है, क्योंकि भगवान राम हमारी आस्था हैं.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से पूरे देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लागू करने की अपील की है. ठाकरे यहां दशहरा (Dussehra) के मौके पर आयोजित रैली में जनता को संबोधित कर रहे थे.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनता मुझसे सवाल पूछती है कि आपने भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन (Alliance) क्यों किया, तो इसके जवाब में मैं कह सकता हूं कि भाजपा (BJP) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाकर बड़ा काम किया है. ठाकरे ने कहा कि वह देश के गृहमंत्री अमित शाह से देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की अपील करते हैं.

शिवसेना प्रमुख कहा कि हम अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए हमेशा आवाज उठाते रहे हैं. जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन जाता तब तक आवाज उठाते रहेंगे, क्योंकि राम हमारी आस्था हैं. शिवसेना (Shiv Sena) राजनीति के लिए राम नाम का इस्तेमाल नहीं करती.

विपक्ष पर साधा निशाना

उद्धव ने कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) और अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आपको लगता है कि शरद पवार और मायावती देश को चलाने में सक्षम हैं? इसीलिए शिवसेना ने भाजपा के साथ केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर गठबंधन किया है. उन्‍होंने कहा कि आज देख लीजिए देश कैसा चल रहा है.

हमारा गठबंधन सपा-बसपा की तरह नहीं
उद्धव ने कहा, 'भाजपा-शिवसेना का गठबंधन वास्तविक है. यह उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठजोड़ की तरह नहीं है जो सत्ता के लालच में किया गया था.' उन्होंने कहा कि भाजपा का नहीं तो क्या हम कांग्रेस का समर्थन करें, जिसने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने और राजद्रोह कानून का विरोध किया है.
Loading...

शिवसेना प्रमुख ने कहा, 'सरकार को अगले एजेंडे में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और समान नागरिक संहिता को लाना होना चाहिए.' बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. यहां पर शिवसेना 124 और बीजेपी 150 सीटों चुनाव लड़ रही है. 14 सीटें सहयोगी दलों को दी गई हैं.

 ये भी पढ़ें- दशहरे पर पीएम मोदी बोले- संकल्प लें, दीवाली पर बेटियों को सम्मानित करेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...