लाइव टीवी

CM बनने के बाद आज पहली बार PM मोदी से मिलेंगे उद्धव ठाकरे

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 6:00 AM IST
CM बनने के बाद आज पहली बार PM मोदी से मिलेंगे उद्धव ठाकरे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे की आज पुणे में होगी मुलाकात.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच एक महीने तक सियासी घमासान चला था. इसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 6:00 AM IST
  • Share this:
पुणे. बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के 30 साल पुराने रिश्ते टूटने और उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुक्रवार को उनकी पहली बार मुलाकात होगी. इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में  हिस्सा मौजूद रह सकते हैं.

पीएम मोदी आज पुणे में पुलिस महानिदेशक (DGs) और इंस्पेक्टर्स जनरल (IGs) के वार्षिक सम्मेलन में शिरकत करेंगे. वहीं प्रोटोकॉल के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच चले एक महीने के सियासी घमासान के बाद आज पहली बार पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे की मुलाकात होगी. ऐसे में इस मुलाकात पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं.

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. वहीं एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिन तक शहर में रुक सकते हैं. हो सकता है कि वह कार्यक्रम के पहले सत्र में भाग भी लें.

सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिल रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं. बता दें कि यह कॉन्फ्रेंस पिछले साल गुजरात में हुई थी.

सीएम के पद को लेकर नहीं बनी थी बात
बता दें कि इस बार बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ा था.  लेकिन इस बार महाराष्ट्र की जनता ने किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया था. इसके बाद बीजेपी और शिवसेना में सीएम पद को लेकर बात नहीं बन पाई थी, जिसके बाद शिवसेना ने बीजेपी से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे. उसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी.

 ये भी पढ़ें- महिलाओं के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, हर थाने में होगी महिला हेल्प डेस्क

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 6:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर