लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे के फिर बेबाक बोल- गठबंधन में अगर किसी की गति बढ़ी तो हादसे का डर

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:58 PM IST
उद्धव ठाकरे के फिर बेबाक बोल- गठबंधन में अगर किसी की गति बढ़ी तो हादसे का डर
उद्धव ने इस दौरान कहा कि शिवसेना हमेशा जनता से जुड़े मुद्दे उठाती रहेगी. (फाइल फोटो)

सामना (Saamana) को ‌‌दिए साक्षात्कार (Interview) में शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख बोले- पांच साल में कभी भी सरकार गिराने की साजिश नहीं रची.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) से पहले एक बार फिर शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही. ठाकरे ने मंगलवार को सामना को दिए साक्षात्कार (Interview) में कहा कि किसी भी गठबंधन को चलाने के लिए दोनों पार्टियों को सावधानी बरतने की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि यदि किसी भी पक्ष की तरफ से गति बिना किसी कारण के बढ़ाई जाती है तो दुर्घटना हो सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गत पांच साल से उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सरकार का हिस्सा रही है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कोई खास शक्तियां नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद कभी धोखा नहीं दिया और न ही सरकार गिराने की कोई साजिश रची.

मेट्रो के खिलाफ नहीं हैं लेकिन...
आरए कॉलोनी मामले में उद्धव ने कहा कि वे मेट्रो कार शेड के खिलाफ नहीं हैं लेकिन उस जगह पर इसे बनाने के विरोध में हैं, जहां पर इसके निर्माण की मंजूरी दी गई है. उन्होंने कहा कि लोगों की परेशानियों की कीमत पर विकास नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवसेना हमेशा लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाती रहेगी. कहा कि यदि आने वाले चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन जीत जाता है तो दोनों मिलकर बेहतर प्रशासन और सुशासन देंगे.

हमारे बीच मतभेद थे

उद्धव ने कहा कि क्या मैंने धोखा दिया या सरकार को गिराने के लिए षडयंत्र नहीं रचा. हम बिना किसी शक्ति के पिछले पांच साल से सरकार में हैं. हमारे बीच मतभेद थे और हमें जहां कहीं भी गलत लगा हमने अपनी आवाज उठाई. उन्होंने कहा कि गठबंधन जारी रखने के लिए भाजपा और शिवसेना को सावधानी बरतने की जरूरत है. उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र के हित में भाजपा के साथ गठबंधन किया है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने राज्य के हित के लिए समझौता किया. मुझे विश्वास है कि पिछले पांच साल के अनुभव के आधार पर हम अच्छा प्रशासन और सुशासन दे सकेंगे.

फडणवीस पर टिप्पणी
उद्धव ने इस दौरान सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि कि जब देवेन्द्र फडणवीस पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो उनके पास क्या अनुभव था. शिवसेना के कुछ मंत्री पहले उस पद पर थे. उद्धव ने कहा कि शिवसेना ने कई बार विपक्ष की भूमिका निभाई है लेकिन वह सत्ता के दुरुपयोग और बदले की राजनीति के खिलाफ हैं. ईडी के दुरुपयोग के बारे में नहीं जानता लेकिन सीबीआई का दुरुपयोग कोई नई बात नहीं है. आप जो बोएंगे वहीं आप काटेंगे.
Loading...

ये हैं कौन
राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों पर ठाकरे ने कहा- ये राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं कौन? क्या ये पाक-साफ हैं? उन्होंने कहा, पाक-साफ नेताओं को कोई निशाना नहीं बना रहा. क्या आप इस बात से सहमत हैं कि ईडी के राडार पर जितने भी हैं वे दागी नहीं है?

ये भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिवसैनिक बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...