लाइव टीवी

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन फहमीदा का निधन, कोरोना रिपोर्ट का इंतजार
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 10:30 PM IST
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन फहमीदा का निधन, कोरोना रिपोर्ट का इंतजार
छोटा शकील की बहन फहमीदा की मुंबई में मौत (फाइल फोटो)

छोटा शकील (Chhota Shakeel) और अंडरवर्ल्ड से जुड़े सूत्रों ने न्यूज18 इंडिया को फोन पर बताया कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है. हालांकि उनका कोरोना टोस्ट भी किया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आई नहीं है.

  • Share this:
मुंबई. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील (Chhota Shakeel) की छोटी बहन फहमीदा शेख (Fahmida Shaikh) का बुधवार को मुंबई के मीरा रोड स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया. छोटा शकील और अंडरवर्ल्ड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फहमीदा की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है. फहमिदा की उर्म 50 साल थी. उन्होंने मीरा रोड स्थित एक अस्पताल दोपहर करीब 3 बजे अंतिम सांस ली.

न्यूज18 इंडिया को फोन पर छोटा शकील और अंडर वर्ल्ड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है. हालांकि उनका कोरोना टोस्ट भी किया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आई नहीं है. सूत्रों ने कहा कि परिवार को  फहमीदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

छोटा शकील ने फोन पर की बात
सूत्रों के मूताबिक, फहमिदा अपने परिवार के साथ मुंबई के मीरा रोड पर रहती थी. उनके पति आरिफ शेख पेशे से प्रॉपर्टी का काम करते हैं. बहन की मौत के बाद छोटा शकील अपने जीजा आरिफ और परिवार से फोन पर बात की है. सूत्रों के मुताबिक, मौत की असल वजह मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी.



छोटा शकील के खिलाफ दिल्ली में दर्ज हुई FIR


बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस (Police) की स्पेशल सेल ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील (Chhota Shakeel) के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर के मुताबिक, पुलिस को इनपुट मिला है कि छोटा शकील दिल्ली में बड़े और नामी नेताओं की हत्या करवाने की साजिश रच रहा है, साथ ही साथ कुछ बड़े जज को भी निशाना बनाने की प्लानिंग में है. बताया गया कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, छोटा शकील की ओर से हत्या को लेकर सुराग मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को अलर्ट कर दिया.

कौन है छोटा शकील?
छोटा शकील 60 के दशक के मध्य में दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा में एक संदिग्ध ट्रैवल एजेंसी चलाता था. 1980 के दशक में वह दाऊद के साथ मिल गया और माफिया के तौर पर उभरा. वह दाऊद के सबसे पक्के विश्वासपात्रों में से एक है. कई जांच एजेंसियां ये भी कहती हैं कि वो दाऊद की डी कंपनी में अघोषित सीईओ की हैसियत से रहता है. 1988 में राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद छोटा शकील लगभग चार महीने जेल में रहा. जमानत मिलते ही वह भागकर दाऊद के पास दुबई चला गया. बाद में मार्च 1993 दोनों ने भारत के सबसे बड़े आतंकवादी हमले मुंबई सीरियल ब्लास्ट की साजिश बनाई और उसे अंजाम दिया. भारत और वैश्विक दबाव के चलते दोनों पाकिस्तान में जा बसे. पाकिस्तान में दाऊद के नए ठिकाने और छोटा शकील समेत उनके सहयोगियों की पुष्टि दाऊद के भाई इब्राहिम कास्कर ने की थी, जिसे 11 महीने पहले ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और कई संगीन आरोपों के चलते वह अब भी हिरासत में है.

ये भी पढ़ें- 

मुंबई: फर्जी एड्रेस लिखवाकर लापता हो रहे कोरोना के मरीज, तलाश में जुटी BMC

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 4 गाड़ियों में लगाई आग
First published: May 20, 2020, 9:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading