दाऊद के खास छोटा शकील का ये रिश्तेदार लड़ सकता है महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) छोटा शकील (Chota Shakeel) का करीबी रिश्तेदार सलीम कुरैशी (Salim Qureshi) अपना भाग्य आजमा सकता है.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 1:47 PM IST
दाऊद के खास छोटा शकील का ये रिश्तेदार लड़ सकता है महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव
सलीम कुरैशी मुंबई की मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरने की योजना बना रहा है.
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 1:47 PM IST
आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) छोटा शकील (Chota Shakeel) का करीबी रिश्तेदार सलीम कुरैशी (Salim Qureshi) अपना भाग्य आजमा सकता है. सलीम कुरैशी पर मकोका (Maharashtra Control of Organised Crime Act- MCOCA) के तहत मुकदमा दर्ज है. सलीम मुंबई की मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरने की योजना बना रहा है. इस सीट पर फिलहाल समाजवादी पार्टी के अबू आजमी दो बार से विधायक हैं.

वेबसाइट इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कुरैशी ने कहा कि चुनाव लड़ने की योजना है. वैसे यहां से कई अन्य लोग भी चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. जब सलीम से पूछा गया कि क्या आप असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से टिकट मांग रहे हैं? इस पर सलीम कुरैशी ने कहा, 'हां, अन्य लोग भी टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं और अबतक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. उम्मीद है कि कुछ अच्छा होगा.'

ईद के समय कई इलाकों में देखा गया सलीम का पोस्टर
ईद के समय शिवाजी नगर, गोवंडी और मानखुर्द जैसे इलाकों में सलीम कुरैशी के पोस्टर देखे गए थे. इसी के बाद लोगों ने अंदाजा लगाया कि शायद सलीम चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. सलीम कुरैशी के समर्थकों ने वीडियो रिकॉर्ड कर वॉट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्थानीय लोगों को भेजे.

पिछले एक दशक से सामान्य जीवन जी रहा हूं
कुरैशी से जब पुराने आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, 'अब सुबकुछ साफ है. यह देश एक लोकतांत्रिक देश है और पिछले दशक से मैं एक सामान्य जीवन जी रहा हूं.' छोटा शकील से अपने संबंधों को भी सलीम ने स्वीकार किया.

कौन है सलीम कुरैशी?
Loading...

सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को छोटा शकील का खास माना जाता है. सलीम कुरैशी की शादी छोटा शकील की पत्नी के छोटी बहन से हुई है. उसे सलीम फ्रूट का नाम इस वजह से दिया गया, क्योंकि उसके पिता उमर कुरैशी नल बजार इलाके में फल का व्यवसाय करते थे. गैंग के लिए काम करने से पहले वह फलों का निर्यात करते थे.

ये भी पढ़ें-

मनोज तिवारी बोले- दिल्ली में NRC की जरूरत, यहां रह रहे अवैध प्रवासी खतरनाक

तेज प्रताप ने डफली बजाने वाले लड़के के साथ रेस्टोरेंट में खाया खाना, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...