मिस डेफ एशिया रहीं निष्ठा का केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने किया सम्मान

मुंबई (Mumbai) में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने मिस एशिया डेफ (Miss Asia Deaf) रहीं निष्ठा डूडेजा (Nishtha Dudeja) का सम्मान किया.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 1:14 PM IST
मिस डेफ एशिया रहीं निष्ठा का केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने किया सम्मान
मिस डेफ एशिया निष्ठा डूडेजा का रामदास अठावले ने किया सम्मान.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 1:14 PM IST
विश्व सुंदरी बनने के लिए बोलना जरूरी है लेकिन मूक होने के बाद भी आप सौंदर्य प्रतियोगिता जीत सकती हैं. ऐसा ही हुआ था जब मुंबई के मीठीबाई कॉलेज (Mithibai College) में इकोनॉमिक्स पढ़ने वाली निष्ठा डूडेजा (Nishtha Dudeja) मिस डेफ एशिया (Miss Deaf Asia) बनीं. उनकी इस उपलब्धि और दूसरों को प्रेरणा देने के लिए निष्ठा का मुंबई में सम्मान किया गया.

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन की तरफ से आर्थिक समावेश विषय पर दो दिन के सेमीनार में ये सम्मान दिया. बचपन से ही मूक निष्ठा को उसके पिता ने कभी कम नही आंका. वो सामान्य स्कूल में ही पढ़ी और बैडमिंटन में नेशनल लेवल तक खेली. अब मुम्बई में पढ़ रही निष्ठा एक्टिंग और मॉडलिंग में कैरियर बनाना चाहती हैं.

मिस डेफ वर्ल्ड बनने की तैयारी कर रही हैं निष्ठा
निष्ठा मानती है कि ईश्वर ने सबको कुछ न कुछ दिया है. बात कहने और समझने के लिए उनको शब्द नहीं, बस अर्थपूर्ण संकेतो की जरूरत होती है. कई फैशन शो में हिस्सा ले चुकी निष्ठा अब मिस डेफ वर्ल्ड बनने की तैयारी कर रही हैं.

पिछले साल जीता था मिस डेफ एशिया का खिताब
बता दें कि पिछले साल ही दिल्ली के चाणक्यपुरी की रहने वाली निष्ठा डूडेजा ने मिस डेफ एशिया का खिताब जीता था. उनके पिता वेद प्रकाश डुडेजा उत्तर रेलवे में चीफ इंजीनियर हैं. इस प्रतियोगिता में 45 देशों की युवतियों ने भाग लिया था. आखिरी चरण में 24 प्रतिभागी बचे थे, जिसमें निष्ठा ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए यह प्रतियोगिता जीतकर देश का मान बढ़ाया.

ये भी पढ़ें-
Loading...

सीरियल में काम करने वाली अभिनेत्री ने पहले बेटी को मारा, फिर खुद भी कर ली आत्महत्या

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...