खुलासा: हिजबुल और माओवादियों का गठजोड़ चाहते थे गौतम नवलखा, साथियों से बोला था झूठ

अर्बन नक्सल केस में पुणे पुलिस की जांच के दौरान आरोपी गौतम नवलखा के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 8:29 PM IST
खुलासा: हिजबुल और माओवादियों का गठजोड़ चाहते थे गौतम नवलखा, साथियों से बोला था झूठ
पुणे पुलिस की जानकारी के मुताबिक गौतम नवलखा अपने साथियों से हिजबुल मुजाहिदीन के साथ बातचीत को लेकर झूठ बोल रहे थे.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 8:29 PM IST
अर्बन नक्सल केस में पुणे पुलिस की जांच के दौरान आरोपी गौतम नवलखा के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. इस मामले की जांच के दौरान रोना विल्सन के लैपटॉप में एक माओवादी नेता द्वारा अर्बन नक्सल ऑपरेशन पर लिखी गई शॉर्टकॉपी पुणे पुलिस को मिली थी.

इस कॉपी के मुताबिक गौतम नवलखा की मुताबिक श्रीनगर के इस्लामिक स्टूडेंट्स लीग के चेयरमैन शकील बख्शी से हुई थी. नवलखा ने शकील बख्शी से कहा था कि माओवादी हिजबुल मुजाहिदीन के साथ हाथ मिलाना चाहते हैं. लेकिन ये बात जब अलगाववादी नेता शाह गिलानी को बताई गई तो उन्होंने हिजबुल के साथ गौतम नवलखा की इस मीटिंग को रोक दिया और मीटिंग संभव नहीं हो पाई.

साथियों से बोला झूठ
दिलचस्प बात ये है कि नवलखा ने यह बात रोना विल्सन और सुरेंद्र गंडलीक को अलग तरीके से बताई. यानी नवलखा ने इन दोनों को अंधेरे में रखा. नवलखा ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन हमारे साथ हाथ मिलाना चाहता है और ये ऑफर हिजबुल चीफ शेख सलाउद्दीन की तरफ से आया है. नवलखा ने रोना और सुरेंद्र को बताया था कि इस बातचीत में शकील बख्शी मीडिएटर की भूमिका निभांएगे.

उस लैपटॉप में से यह भी जानकारी मिली कि नवलखा की बातें माओवादियों को बिना सच जाने बता दी गई थीं. पुणे पुलिस ने जब रोना विल्सन के लैपटॉप की जांच की तो उसमें लिखा था कि गौतम नवलखा ने उन्हें मिसलीड किया.

गौतम नवलखा के वकील रखेंगे पक्ष
दरअसल गौतम नवलखा ने अपने खिलाफ केस को खत्म करने की अपील बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर कर रखी है. बुधवार को महाराष्ट्र सरकार की वकील अरुण पई ने कोर्ट में पुणे पुलिस की जांच को आधार बनाकर केस न खत्म करने के पक्ष में तर्क दिए थे. अब इस मामले में शुक्रवार को गौतम नवलखा के वकील युग चौधरी अपना पक्ष रखेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

PM मोदी के इस अंदाज से हैरान हुए TMC के सांसद!

NCRB के अनुसार, हर 8 मिनट में गायब हो रहा है एक बच्चा
First published: July 25, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...