'वायु' तूफान: रोक के बावजूद गया था बीच पर, समुद्र में डूबने से हुई मौत

चक्रवाती तूफान 'वायु' के चलते महाराष्‍ट्र सरकार ने दो दिनों के लिए मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया है.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:13 PM IST
'वायु' तूफान: रोक के बावजूद गया था बीच पर, समुद्र में डूबने से हुई मौत
मुंबई: समुद्र में डूबकर एक की मौत
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:13 PM IST
महाराष्ट्र से खबर आ रही है कि मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड में समुद्र में डूबने से एक 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. चक्रवाती तूफान 'वायु' के चलते महाराष्‍ट्र सरकार ने दो दिनों के लिए मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया है. ऐसे में एक व्यक्ति कि मौत से कई तरह के खड़े होते हैं.

चक्रवाती तूफान 'वायु' का असर मुंबई और आसपास के कोंकण इलाकों में नजर आया. इस तूफान के चलते शहर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई. तेज हवाओं के चलते बीएमसी को शहर में दो दर्जन से ज्यादा पेड़ों के गिरने की जानकारी मिली है. जिनमें से सबसे ज्यादा पेड़ बोरीवली इलाके में गिरे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में 50 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.



भारी बारिश से रोकी गईं उड़ाने
मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश हुई थी. इस वजह से महानगर के कई इलाकों में पारी भर गया था. बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया. हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया, जिसके बाद मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (मुंबई एयरपोर्ट) प्रवक्ता ने कहा है कि भारी बारिश के कारण विज़िबिलिटी कम हो गई है ऐसे में उड़ानों को रोक दिया गया था.

महाराष्ट्र के कई बीच दो दिन के लिए बंद
तूफान के चलते महाराष्‍ट्र सरकार ने दो दिनों के लिए मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया. आदेश के मुताबिक, कोंकण, पालघर, मुंबई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे और रत्नागिरी के सभी बीच 12 और 13 जून को बंद रहेंगे. इस दौरान मछुआरों समेत आम लोगों को बीच के आसपास भी जाने की अनुमति नहीं होगी. तेज हवा और तूफान के बीच समुद्र में 6 मीटर ऊंचे बनते हाई टाइड की स्थिति को देखते हुए बीच बंद करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें:
Loading...

चक्रवाती तूफान वायु के असर से मुंबई में शुरू हुई तेज बारिश

तूफान 'वायु' को लेकर मुंबई पुलिस ने जारी किया अलर्ट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...