लाइव टीवी
Elec-widget

नागपुर में मोहन भागवत से मिले VHP के नेता, राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर सुझाए नाम

भाषा
Updated: November 19, 2019, 10:47 AM IST
नागपुर में मोहन भागवत से मिले VHP के नेता, राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर सुझाए नाम
मोहन भागवत से मिले विहिप के नेता. (फाइल फोटो)

बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और उनके सहयोगी भैय्याजी जोशी (Bhaiyaji Joshi) भी उपस्थित थे.

  • भाषा
  • Last Updated: November 19, 2019, 10:47 AM IST
  • Share this:

नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के शीर्ष नेताओं के बीच सोमवार को नागपुर (Nagpur) में एक बैठक हुई. इस बैठक में राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) को लेकर चर्चा हुई. माना जा रहा है कि बैठक में उन लोगों के नामों को अंतिम रूप दिया गया, जिन्हें अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए केंद्र सरकार द्वारा बनाए जाने वाले ट्रस्ट में शामिल किया जा सकता है. आरएसएस सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और उनके सहयोगी भैय्याजी जोशी इस बैठक में शामिल थे.


आरएसएस मुख्यालय में सोमवार को हुई इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. उन्‍होंने बताया कि बैठक में अयोध्या मंदिर ट्रस्ट के गठन पर चर्चा हुई. उच्चतम न्यायालय ने राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के बारे में 9 नवंबर के अपने फैसले में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का फैसला दिया था. सूत्रों ने बताया कि बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के नामों को अंतिम रूप दिया गया और ये नाम सरकार को बताए जाएंगे, हालांकि, उन्होंने इन नामों का खुलासा नहीं किया.

महासचिव मिलिंद परांडे बैठक में थे मौजूद
उन्होंने कहा कि विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु कोकजे, अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार और महासचिव मिलिंद परांडे बैठक में मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि आरएसएस और विहिप के पदाधिकारियों ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के जवाब में अपनी कार्य योजना पर भी चर्चा की.




ये भी पढ़ें- 


सोनिया गांधी और शरद पवार की बैठक से पहले उद्धव ठाकरे ने टाला अयोध्या दौरा


Loading...

इस रेस्‍तरां की थाली में है बॉलीवुड तड़का, खिलाता है 'सलमान पान'-'शाहरुख नान'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com