लाइव टीवी

मुंबई में शव यात्रा के दौरान भड़की हिंसा, 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 33 गिरफ्तार

भाषा
Updated: October 23, 2019, 4:19 PM IST
मुंबई में शव यात्रा के दौरान भड़की हिंसा, 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 33 गिरफ्तार
मुंबई में शव यात्रा के दौरान भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला किया है. 33 को पुलिस ने गिरफ्तार किया है (प्रतीकात्मक फोटो)

इस पथराव में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के कुछ वीडियो और फुटेज की मदद से पुलिस हिंसा में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर रही है

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक शव यात्रा के दौरान हिंसा (Violence) भड़क गई. इसके बाद उग्र भीड़ ने कथित तौर पर पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान भीड़ ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने हिंसा के मामले में लगभग 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. साथ ही 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते, पंचाराम रिठाडिया (44) ने तिलक नगर रेलवे स्टेशन के निकट रेलगाड़ी के आगे कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. वो कई महीने से लापता अपनी 17 वर्षीय बेटी का पता नहीं लगने के कारण परेशान था. अपने सुसाइड नोट में रिठाडिया ने लिखा था कि मेरी बेटी का पता लगाने में पुलिस ने कोई मदद नहीं की. इसलिए परेशान होकर मैंने खुककुशी करने का निर्णय लिया है.

पुलिस पर पथराव किया
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी क्षेत्र) लखमी गौतम ने बताया कि मंगलवार को उपनगर चेंबूर के श्मशान घाट तक रिठाडिया की अंतिम यात्रा के दौरान उनके नाराज संबंधियों और कुछ अन्य लोगों ने कथित तौर पर पुलिस पर पथराव किया. इस दौरान उन्होंने एक पुलिस वैन और अन्य निजी वाहनों में तोड़फोड़ की. पुलिस ने मंगलवार रात लगभग 200 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 33 लोगों को गिरफ्तार किया.

लोगों की पहचान की जा रही है
उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के कुछ वीडियो और फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने पहले कहा था कि अंतिम यात्रा में शामिल कुछ लोगों ने अचानक ही चेंबूर में उमर्शी बप्पा चौक पर सड़क को बाधित करने का प्रयास किया. जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो वो लोग पास के निर्माणाधीन इमारत में घुस गए और पुलिस पर पथराव करने लगे. इस हमले में दो पुलिस कॉन्स्टेबल और यातायात पुलिस का एक अधिकारी घायल हो गया.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

हिमाचल रणजी टीम के वीडियो एनालिस्ट सहित 3 चिट्टे के साथ गिरफ्तार

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश को कहा 'कथावाचक' और 'प्रवचनकर्ता', जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...