लाइव टीवी

महाराष्ट्र में भारी बारिश और चक्रवाती तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

News18India
Updated: October 23, 2019, 4:07 PM IST
महाराष्ट्र में भारी बारिश और चक्रवाती तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
महाराष्ट्र में 25 और 26 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान की चेतावनी (प्रतीकात्मक फोटो)

महाराष्ट्र में 25 और 26 अक्टूबर को भारी बारिश और चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) आने की चेतावनी जारी की गई है. ऐसे में मौसम विभाग ने मछुआरो को समंदर में नहीं जाने की सलाह दी है.

  • News18India
  • Last Updated: October 23, 2019, 4:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि महाराष्ट्र में 25 और 26 अक्टूबर को भारी बारिश और चक्रवाती तूफान आने की आशंका है. ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी (Warning) जारी करते हुए मछुआरों को समंदर में नहीं जाने की सलाह दी है. कहा जा रहा है कि अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र निर्माण होने से बारिश और चक्रवात की आशंका बनी है. मौसम विभाग का कहना है कि इसका असर मुंबई (Mumbai) पर भी पड़ेगा, जिससे भारी बारिश हो सकती है.

बता दें कि इस साल भारी बारिश ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में तबाही मचाई थी. बरसात से यहां सड़कें जलमग्न हो गई थीं. ट्रेन और हवाई यातायात पर काफी असर पड़ा था. मुंबई, पुणे, कोल्हापुर समेत अन्य शहरों में दीवार गिरने से दर्जनों लोगों की जान चली गई थी. बारिश की वजह से पूरी ट्रेन महालक्ष्मी एक्सप्रेस भी बाढ़ के पानी में घिर गई थी. एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर ट्रेन से मुसाफिरों को सुरक्षित निकाला था. इस काम में वायुसेना की भी मदद ली गई थी.

ये भी पढ़ें- 

हिमाचल रणजी टीम के वीडियो एनालिस्ट सहित 3 चिट्टे के साथ गिरफ्तार

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश को कहा 'कथावाचक' और 'प्रवचनकर्ता', जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...