मुंबई में भारी बारिश से 2005 जैसी बाढ़ का खतरा, कोविड स्पेशल JJ अस्पताल में भरा पानी, आदित्य ठाकरे ने कहा- घर से न निकलें
Maharashtra News in Hindi

मुंबई में भारी बारिश से 2005 जैसी बाढ़ का खतरा, कोविड स्पेशल JJ अस्पताल में भरा पानी, आदित्य ठाकरे ने कहा- घर से न निकलें
मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते सड़कों, अस्पतालों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. फोटो: एपी

कोरोना वायरस (Coronavirus) से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भी जलभराव की स्थिति हो गई है. मुंबई का जेजे अस्पताल कोविड-19 (Covid-19) के उपचार के लिए बीएमसी (BMC) द्वारा तय किये गए अस्पतालों में बेहद महत्वपूर्ण है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 9:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में लगातार भारी बारिश जारी है. बारिश के चलते मुंबई में रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन (Local Trains) और बस सेवाएं बाधित हो गई हैं. भारी बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में पेड़ टूटकर गिर गए हैं. कई जगहों पर जलभराव के चलते लोगों को लंबे ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने बारिश के मद्देनजर बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया था. मुंबई के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया है. वहीं दक्षिणी मुंबई के कोलाबा में 107 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भी जलभराव की स्थिति हो गई है. मुंबई का जेजे अस्पताल कोविड-19 (Covid-19) के उपचार के लिए बीएमसी द्वारा तय किये गए अस्पतालों में बेहद महत्वपूर्ण है. अस्पताल के स्टाफ के लोग बाल्टियों, वाईपर और अन्य उपकरणों की मदद से पानी निकालने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं अस्पताल में मौजूद तीमारदार इस पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद कर रहे हैं. मुंबई के नायर अस्पताल में भी पानी भरने का वीडियो सामने आया है.
वहीं महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. आदित्य ने ट्वीट कर लिखा- 'मैं सभी से घर के अंदर रहने के लिए अनुरोध करता हूं. जैसा कि हम सब देख रहे हैं मुंबई तेजी से चलने वाली हवाओं और अत्यधिक भारी बारिश से घिरी हुई है. मैं आप सभी से खासकर कि जो पत्रकार इसे कवर कर रहे हैं उनसे सुरक्षित रहने की अपील करता हूं. आप लोग जहां भी हैं वहीं रहें.'

अभी जारी रहेगा भारी बारिश का कहर
बता दें मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है. देश की आर्थिक राजधानी में कई जगह पेड़ की शाखाएं टूट कर गिर गई हैं तो कहीं पूरे के पूरे पेड़ ही ज़मीन से उखड़ गए हैं. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि वर्तमान में मुंबई में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं और अगले 3-4 घंटों के दौरान जारी रहने की संभावना है. आगामी 3 घंटे में शहर में तेज बारिश हो सकती है.



लगातार हो रही भारी बारिश के चलते कुछ लोकल ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. पश्चिमी रेलवे की ओर से जानकारी दी गई कि भारी बारिश के चलते मुंबई सेंट्रल और चर्च गेट के बीच चलने वाली स्पेशल लोकल ट्रेन सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है. ट्रेनें मुंबई सेंट्रल, दादर, बांद्रा और अंधेरी से वापस आ जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज