महाराष्ट्र: NCP ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा, कहा- हमारी वजह से नहीं हुई देरी
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र: NCP ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा, कहा- हमारी वजह से नहीं हुई देरी
राकांपा के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. (File Photo)

NCP नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा है कि जब तक कांग्रेस की चिट्ठी नहीं मिलती है, तब तक शिवसेना (Shiv Sena) के समर्थन के बारे में कुछ नहीं किया जा सकता है.

  • News18India
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने मंगलवार को कहा कि जब तक कांग्रेस (Congress) से समर्थन करने का पत्र नहीं मिलता तब तक हम (एनसीपी) कुछ नहीं कर सकते हैं. कल हमने पूरे दिन उनकी राह देखी, लेकिन कांग्रेस की तरफ से कोई लेटर नहीं आया.

अजीत पवार ने कहा है कि आज हमारे बीच चर्चा होगी अगर कुछ निष्कर्ष निकला तो हम उन्हें (शिवसेना) को फोन करेंगे. अजीत पवार ने कहा कि सोमवार को अहमद पटेल का फोन आया था. उन्होंने कहा था कि मीटिंग के लिए बैठना चाहते हैं. इसके बाद पवार ने कहा कि आज वह नहीं आ सकते हैं. आज उनकी मीटिंग है. साथ ही एनसीपी नेता ने कहा कि कांग्रेस के नेता अब तक मुंबई नहीं आए हैं. राज्यपाल ने सभी विधायकों का सही साइन मांगा है, जो आज होता नहीं दिख रहा है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को ही निर्णय लेना है.

'हमारी वजह से नहीं हुई देरी'
पत्रकारों से बात करते हुए अजीत पवार ने कहा कि यह बिलकुल गलत है कि हमारी वजह से शिवसेना को समर्थन करने में देरी हुई है. उन्होंने कहा कि हमने (एनसीपी-कांग्रेस) साथ-साथ चुनाव लड़ा है, इसीलिए साथ ही फैसला लेना था. सोमवार को हमने सुबह 10 बजे से शाम 7.30 बजे तक कांग्रेस की राह देखी, लेकिन उनका लेटर नहीं आया. अजीत ने कहा कि अगर समर्थन में कांग्रेस नहीं होगी तो सरकार में स्थायित्व नहीं आएगा. पहले उन्होंने कहा कि सुबह लेटर मिलेगा, फिर कहा 4.30 PM आएगा. फिर कहा अभी देर है. ऐसे में हमने इंतज़ार किया, लेकिन उनकी चिट्ठी नहीं आई.



संजय राउत से मिले पवार
वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने लीलावती हॉस्पिटल में जाकर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय साउत का हालचाल जाना. दरअसल, सोमवार शाम को संजय साउत की अचानक तबीयत खराब हो गई थी. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल लीलावती अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर भाजपा 'वेट एंड वाच' मोड में: सुधीर मुनगंतीवार

क्या महाराष्ट्र में लगेगा राष्‍ट्रपति शासन? ये हैं आखिरी 5 विकल्प
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading