लाइव टीवी

महाराष्ट्र: हम विपक्ष में रहेंगे चाहे, सरकार चाहे जो बनाए-कांग्रेस

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 10:55 PM IST
महाराष्ट्र: हम विपक्ष में रहेंगे चाहे, सरकार चाहे जो बनाए-कांग्रेस
कांग्रेस के विजय वडेट्टीवार ने यह बात कही है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की भूमिका स्पष्ट है, हम विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-ShivSena) के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस (Congress) ने स्पष्ट कर दिया है कि वह विपक्ष में बैठेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 10:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-ShivSena) के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस (Congress) ने स्पष्ट कर दिया है कि वह विपक्ष में बैठेगी. कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने यह बात कही है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की भूमिका स्पष्ट है, हम विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'हमने राज्य के राजनीतिक हालात से पार्टी आलाकमान को अवगत करा दिया है, अब वो जो निर्णय लेंगे, हम वही करेंगे.'

वडेट्टीवार ने कहा, 'अब तो शरद पवार साहब ने खुद ही कह दिया है कि एनसीपी-कांग्रेस विपक्ष में बैठेंगे. एनसीपी के पास तो हमसे ज्यादा सीटें हैं.' पार्टी नेता हुसैन दलवाई के बारे में उन्होंने कहा कि अगर वो संजय राउत से मिलते हैं तो यह उनकी मर्जी है, पार्टी की नहीं. इससे पहले भी हुसैन दलवाई ने हाई कमान को पत्र लिखकर अपने विचार रखे थे.'

'अपनी सहयोगी पार्टी को हिस्सा दे बीजेपी'
कांग्रेस नेता ने बीजेपी-शिवसेना के विवाद के बारे में कहा, 'बीजेपी को अपनी सहयोगी पार्टी को 50-50 फॉर्मूले के तहत सत्ता में भागीदारी देनी चाहिए. अगर उनके बीच पहले से ही अगर तय हुआ है तो इसमें गलत क्या है?' अगर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार नहीं बनाता है तो इसका मतलब साफ है कि उन्हें जनता और किसानों की परेशानी को लेकर कोई चिंता नहीं है. लेकिन एक बात साफ है कि हमारे 99 प्रतिशत विधायकों का यह कहना है कि बीजेपी की सरकार नहीं बननी चाहिए और एनसीपी भी यही चाहती है.

BJP बोली- 48 घंटे में बनेगी सरकार
इस बीच बीजेपी ने बुधवार को अगले 48 घंटों में सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता धीर मुनगंटीवार ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र का गठबंधन (शिवसेना-बीजेपी) बरकरार है और लोग कभी भी 'खुशखबरी' की उम्मीद कर सकते हैं. 'हम साथ साथ हैं'. उधर शिवसेना ने स्पष्ट कहा है कि उन्हें अभी तक बीजेपी की तरफ से सरकार बनाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं भेजा है.

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को नतीजों के बाद से ही बीजेपी-शिवसेना में सरकार बनाने फ़ॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पाई. तो वहीं कांग्रेस-एनसीपी (Congress NCP) के गठबंधन को इतनी सीटें नहीं मिलीं कि वो सरकार बनाने का दावा पेश करें. ऐसे में सबकी निगाहें सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बीजेपी पर टिकी हुईं हैं. गुरूवार को सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने का आखिरी दिन है. बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मुलाक़ात का वक़्त भी मांगा है. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरूवार शाम को स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

रामदास अठावले बोले- शिवसेना के पास BJP के अलावा सरकार बनाने का कोई विकल्प नहीं

कहीं इन आंकड़ों में तो नहीं छुपा है शिवसेना की बेचैनी का राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...