Mumbai Weather Update: मुंबई में भारी बारिश की संभावना, पालघर-ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट

Mumbai Weather Update: भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार मुंबई (Mumbai Rains) और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है.

Mumbai Weather Update: भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार मुंबई (Mumbai Rains) और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है.

  • Share this:
    मुंबई. भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार शुक्रवार को मुंबई (Mumbai Rains) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. बारिश के चलते पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले प्रभावित हो सकते हैं. विभाग के अनुसार बांद्रा में बीती रात 12 बजे तक 59.5 मिमी बारिश हुई, जबकि दहिसर में 137.5 मिमी, जुहू हवाई अड्डे पर 63.5 मिमी, राम मंदिर में 68.0 मिमी और चेंबूर में टाटा पावर में 59.0 मिमी बारिश हुई. गुरुवार को मुंबई के अंधेरी, कांदिवली, बोरीवली, विले पार्ले और वसई और विरार के आसपास के इलाकों में लगातार बारिश हुई.

    पूर्वानुमान के अनुसार इस वीकेंड ठाणे, पालघर और रायगढ़ जैसे इलाकों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. रायगढ़, पालघर और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.यहां भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मिली जानकारी के अनुसार अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण तेज पश्चिमी हवाओं के साथ बारिश का कारण बन रहा है, जिससे 19 जून तक बारिश होगी.

    कोंकण-गोवा में भी भारी बारिश के आसार
    विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना, अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की भी संभावना है.

    गुरुवार को तेज बारिश के बीच मुलुंड पश्चिम में एक 35 वर्षीय व्यक्ति की दीवार गिरने से मौत हो गई, जबकि विरार में एक अतिप्रवाह नाले के पास चर रहे तीन भैंसे बह गईं. इनमें से दो को दमकल ने बचा लिया, तीसरे की तलाश की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.