मुंबई: ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने रोके पैसे तो ड्राइवर ने फूंक डालीं 3 करोड़ की 5 बसें

ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने रोके पैसे तो ड्राइवर ने फूंक डालीं 3 करोड़ की 5 बसें (प्रतीकात्‍मक फोटो-AP)

पुलिस के मुताबिक आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की पांच बसें एक महीने के अंदर जलकर राख हो गईं. पहली घटना 24 दिसंबर 2020 को हुई थी. इस घटन में 3 बसें जल गई थीं जबकि दूसरी घटना 21 जनवरी 2021 को घटी. इस बार दो बसें जलकर राख हो गईं.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई में एक ट्रैवल एजेंसी के मालिक को ड्राइवर का पैसा रोकना काफी महंगा पड़ गया. दरअसल ड्राइवर ने ट्रैवल एजेंसी के मालिक से नाराज होकर उसकी पांच बसों में आग लगा दी. मुंबई पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार शख्स की पहचान 24 साल के अजय सारस्वत के तौर पर हुई है. जिन बसों को जलाया गया था उनकी कीमत 3 करोड़ रुपये के करीब है.

    पुलिस के मुताबिक आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की पांच बसें एक महीने के अंदर जलकर राख हो गईं. पहली घटना 24 दिसंबर 2020 को हुई थी. इस घटन में 3 बसें जल गई थीं जबकि दूसरी घटना 21 जनवरी 2021 को घटी. इस बार दो बसें जलकर राख हो गईं. लगातार हुई दो घटनाओं ने हर किसी को हैरान कर दिया. पुलिस को भी शक हुआ कि आखिर आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की ही बसों में आग क्या लग रही है.

    जांच के दौरान एजेंसी से बताया गया कि इन दिनों बसों की बैटरी रिपेयर का काम किया जा रहा है. हो सकता है कि इसी कारण से बसों में आग लग रही हो. हालांकि जांच में ऐसा कोई सुराग हाथ नहीं लगा. इसके बाद ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने अपने एक कर्मचारी पर शक जताया, जो बस का ड्राइवर था. उसने बताया कि पैसों को लेकर विवाद के बाद उसे वहां से हटा दिया गया था.

    इसे भी पढ़ें :- Delhi News: गाजीपुर डेयरी की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 50 से ज्यादा घर जलकर राख



    ट्रैवल एजेंसी मालिक ने बताया कि कोरोना के समय उन्होंने अजय सारस्वत नामके एक ड्राइवर को रखा था लेकिन उसने गोवा में बस का एक्सीडेंट कर दिया. इसमें बस को काफी नुकसान हुआ. इस वजह से ट्रैवल एजेंसी मालिक ने अजय के कुछ बकाया पैसे का भुगतान नहीं किया. इसी को लेकर दोनों के बीच काफी कहा-सुनी भी हुई थी. इसके बाद जब अजय से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. अजय ने बताया कि वो माचिस से बस के पर्दों को जलाता था, जिससे पूरी बस आग पकड़ लेती थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.