लाइव टीवी

महाराष्ट्र: कैबिनेट में शामिल होने को लेकर अजित पवार बोले- NCP नेतृत्व के आदेश का पालन करूंगा
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: December 27, 2019, 7:27 PM IST
महाराष्ट्र: कैबिनेट में शामिल होने को लेकर अजित पवार बोले- NCP नेतृत्व के आदेश का पालन करूंगा
अजित पवार कुछ समय के लिए एनसीपी से अलग होकर बीजेपी की देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे. (अजित पवार)

सूत्रों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक अजित पवार (Ajit Pawar) उद्धव सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद की दौड़ में आगे हैं.

  • Share this:
पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा.

पवार ने पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में एक खेल-कूद कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कहा कि राज्य में कैबिनेट विस्तार 30 दिसंबर को होगा.

उपमुख्यमंत्री के पद की दौड़ में आगे
मीडिया की खबरों और राज्य के विभिन्न नेताओं के बयानों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद की दौड़ में आगे हैं.

पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करूंगा
तीस दिसंबर को उनके मंत्रिपद की शपथ लेने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, 'मैंने इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट कर दिया है. मैं पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करूंगा.'

 देवेंद्र फडणवीस सरकार में बने थे उपमुख्यमंत्री उल्लेखनीय है कि बारामती के विधायक अजित पवार कुछ समय के लिए एनसीपी से अलग होकर बीजेपी की देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे. लेकिन यह सरकार महज 80 घंटे ही चल पाई थी और अपने मार्गदर्शक शरद पवार के पास लौट गए थे.

ये भी पढ़ें-

PMC बैंक घोटाला: पांच आरोपियों के खिलाफ 32 हजार पन्नों का आरोप पत्र दायर

मुंबई: अगस्त क्रांति मैदान में CAA के समर्थन में रैली, फडणवीस भी हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर