मुंबई का वॉकहार्ट अस्पताल सील, 45 नर्स और तीन डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव
Maharashtra News in Hindi

मुंबई का वॉकहार्ट अस्पताल सील, 45 नर्स और तीन डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव
वॉकहार्ट अस्पताल में 45 नर्स और 3 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

Mumbai: वॉकहार्ट अस्पताल (Wockhardt Hospital) में अब तक 54 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए है, जिसमें 45 नर्स और 3 डॉक्टर शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) के एक बड़े अस्पताल को बीएमसी (BMC) ने पूरी तरह से सील कर दिया है. मुंबई के आग्रीपाड़ा इलाके में स्थित वॉकहार्ट अस्पताल (Wockhardt Hospital) में अब तक 54 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए है, जिसमें 45 नर्स और 3 डॉक्टर शामिल हैं. बताया जा रहा है 150 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक मार्च के अंतिम हफ्ते में 70 साल का एक मरीज आया था, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव था. उस मरीज को देखभाल करने वाली दो नर्सों को पहले कोरोना वायरस हुआ और धीरे-धीरे उन नर्सों से यह खतरनाक वायरस 29 लोगों को अपनी चपेट में लेता गया. जिसके बाद बीएमसी ने इस पूरे अस्पताल को सील करने का फैसला लिया और वहां पर बाकी 250 से ज्यादा कर्मचारियों के मेडिकल टेस्ट कराने का फैसला लिया. फिलहाल सभी 250 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है, लेकिन अब पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ कर 54 हो गई है.

मुंबई के वॉकहार्ट ही ऐसा अस्पताल नहीं है, जहां मरीजों का इलाज करने के दौरान अस्पताल के लोगों को भी कोरोना वायरस हुआ है. इसके अलावा बीएमसी के एक बड़े अस्पताल में 40 से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस की वजह से क्वारेंटाइन किया जा चुका है. बीएमसी का कहना है कि वॉकहार्ट अस्पताल के सभी कर्मचारियों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट दो बार तक निगेटिव नहीं आती, तब तक सभी लोग क्वारेंटाइन रहेंगे.



उस अस्पताल के आसपास जाने वाले लोगों का भी मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. जिसमें मुंबई पुलिस और बीएमसी के लोग भी शामिल है.



ये भी पढ़ें:- 

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 120 नए मामले, संक्रमित लोगों की संख्या 868 पहुंची
मुंबई:मुंबई के धारावी में कोरोना के 2 नए मामले, झुग्गी बस्ती में कुल सात मामले
Coronavirus: जानें अपने नागरिकों को कितने पैसे और भत्‍ते दे रहे हैं सभी देश
लॉकडाउन खुलने पर सरकार का ऐसा होगा प्लान! ट्रेन में मिडि​ल बर्थ नहीं होगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading