महिला ने अपने दो मासूम बेटों की हत्या कर लगा ली फांसी, छोड़ा ये सुसाइट नोट

कासरवडावली थाने के वरिष्ठ निरीक्षक किशोर खैरनार ने ने महिला के भाई की शिकायत के हवाले से कहा कि उसका पति और ससुराल वाले कथित तौर पर उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे.

भाषा
Updated: September 2, 2019, 11:56 PM IST
महिला ने अपने दो मासूम बेटों की हत्या कर लगा ली फांसी, छोड़ा ये सुसाइट नोट
आत्महत्या की प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: September 2, 2019, 11:56 PM IST
महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में वैवाहिक जीवन में कलह से तंग एक महिला ने अपने दो बच्चों की हत्या कर जान दे दी. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. कासरवडावली (Kasarvadavali) थाने के वरिष्ठ निरीक्षक किशोर खैरनार ने कहा कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें 28 वर्षीय सीता वाविया (Seeta Vaviva) ने अपने दो बच्चों की हत्या और अपनी आत्महत्या के लिए कथित रूप से अपने पति और ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया है.

पति और ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित
सीता वाविया की 7 साल पहले गुजरात के कच्छ जिले के रापर के मूल निवासी गैराज मालिक राजू वाविया से शादी हुई थी. निरीक्षक ने महिला के भाई की शिकायत के हवाले से कहा कि उसका पति और ससुराल वाले कथित तौर पर उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले महिला अपने पति का घर छोड़कर ठाणे शहर के कवेसार में अपने मायके आ गई थी. इसके बाद से उन दोनों के बीच चार और पांच साल के दो बेटों को रखने को लेकर भी विवाद चल रहा था.

अधिकारी ने कहा, "महिला ने रविवार शाम को अपने मायके में कथित रूप से दोनों बच्चों को छत के पंखे से फांसी पर लटका दिया. इसके बाद उसने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के समय महिला के माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे. उन्होंने कहा कि जब अंदर से बंद कमरे से कोई जवाब नहीं मिला तो महिला के भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो महिला और दोनों बच्चे फंदे से लटके हुए मिले.

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
घटनास्थल से एक सुसाइट नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है- ' वैवाहिक जीवन में हर रोज होने वाली कलह से तंग आ गई हूं. इसलिए मैं खुदकुशी कर रही है.' महिला ने अपनी आत्महत्या और बच्चों की हत्या के लिए कथित रूप से पति और ससुराल वालों को दोषी ठहराया है.'

अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

अनेक रूपों में दिखे गणपति बप्पा, कहीं 'चांद' पर उतरे तो...

पूर्व मंत्री को 7 वर्ष की जेल, 100 करोड़ जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...