लाइव टीवी

मुंबई: युवती ने पीछाकर छेड़छाड़ करने वाले को पकड़ा, कहा- किसी ने नहीं की मदद

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 9:01 PM IST
मुंबई: युवती ने पीछाकर छेड़छाड़ करने वाले को पकड़ा, कहा- किसी ने नहीं की मदद
छेड़छाड़ करने वाले को पीड़िता ने खुद पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया. (Demo Pic)

महिला वकील (woman Lawyer) के साथ छेड़छाड़ की घटना मुंबई (Mumbai) के दादर स्टेशन (Dadar Station) पर हुई थी. पीड़िता ने आरोपी का पीछा कर पकड़ (Chases and Catches Molester) लिया. पीड़िता ने कहा कि इस दौरान उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 9:01 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में एक बहादुर युवती, जो पेशे से वकील हैं, ने छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर रविवार को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने आरोपी को 14 दिंसबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. घटना पश्चिम रेलवे के दादर स्टेशन (Dadar Station) की है. आरोपी की पहचान प्रभादेवी निवासी 32 वर्षीय जावेद जान शाह के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार, वह नवी मुंबई के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में एक मेडिकल छात्र है.

घटना के बारे में पीड़ित युवती ने बताया, "शनिवार को लगभग 11 बजे, जब मैं दादर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर एक ट्रेन के फर्स्ट क्लास लेडीज कंपार्टमेंट की ओर जा रही थी, तभी अचानक किसी ने पीछे से मुझे छुआ. मैंने तुरंत कोहनी से उसे धक्का मारा और उसे देखने के लिए पीछे मुड़ी तो देखा वह भाग कर एक लोकल ट्रेन के डिब्बे में चढ़ गया. मैंने भी उसका पीछा किया और ट्रेन में चढ़ गई. मैंने उसके कॉलर को पकड़ लिया, आरोपी छूटने की कोशिश करने लगा लेकिन मैंने उसे छोड़ा नहीं. जब अंधेरी स्टेशन आया वहां आरोपी को जीआरपी के हवाले कर दिया."

कोई मदद के लिए आगे नहीं आया
पीड़िता के अनुसार, "जब ये सब कुछ हो रहा था तब उसकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया. यहां तक कि पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी की. पुलिस ने महिला से कहा कि अगर मामला दर्ज होता है तो उसे कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ेंगे." पीड़ित युवती ने बताया कि जब उसने कहा कि वह इसका सामना करेगी, तब जाकर मामला दर्ज किया गया.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी
वरिष्ठ पुलिस निरीक्षण शेलेंद्र धिवार ने बताया कि आरोपी ने दादर स्टेशन पर पीड़िता से छेड़छाड़ की, फिर भीड़ का फायदा उठाकर लोकल ट्रेन में सवार हो गया. पीड़िता ने साहस दिखाते हुए आरोपी का पीछा किया और खुद भी ट्रेन में सवार हो गई. अंधेरी स्टेशन आने के बाद प्लैटफॉर्म पर पुलिस को देखकर पीड़िता ने दरवाजे पर खड़े आरोपी को कॉलर पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

अंधेरी जीआरपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़िता का बयान लिया और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. यह घटना दादर में हुई थी, इसलिए अंधेरी जीआरपी ने केस मुंबई जीआरपी को ट्रांसफर कर दिया है. शेलेंद्र धिवार ने बताया कि आरोपी को बांद्रा कोर्ट में रविवार को पेश किया गया. जहां से उसे 14 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.ये भी पढ़ें- अधर में लटक सकती है बुलेट ट्रेन! उद्धव बोले- प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी सरकार

मासूम से रेप की को‌शिश, लोगों ने निर्वस्‍त्र कर गांव में घुमाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 6:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर