लाइव टीवी

मुंबई की लोकल ट्रेन में महिलाओं ने खेला गरबा

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 11:45 PM IST
मुंबई की लोकल ट्रेन में महिलाओं ने खेला गरबा
नवरात्रि के उत्सव में मुंबईकर महिलाओं ने सेलिब्रेशन के लिए समय नहीं मिलने पर लोकल ट्रेन में ही गरबा खेलकर नवरात्रि का उत्सव मनाया. (फाइल फोटो)

नवरात्रि (Navratri) के उत्सव में मुंबईकर (Mumbaikar) महिलाओं ने सेलिब्रेशन के लिए समयाभाव की समस्या को दूर करने के लिए एक नए आइडिया निकाला. मुंबईकर महिलाओं ने लोकल ट्रेन में ही गरबा खेलकर नवरात्रि का उत्सव मनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 11:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. 24 घंटे चलने वाली मेट्रो सिटी मुंबई (Mumbai) में मुंबईकर (Mumbaikar) इतने व्यस्त होते हैं कि कई बार उन्हें नवरात्रि (Navratri) जैसे बड़े-बड़े त्योहार मनाने का भी मौका नहीं मिलता. मुंबई में नौकरी करती महिलाओं को अपने रोज की भागा-दौड़ी में त्योहारों के सेलिब्रेशन के लिए वक्त निकालना या ऑफिस से छुट्टी मिलना कई बार मुश्किल हो जाता है लेकिन इसके बावजूद उनके सेलिब्रेशन में कोई कमी नहीं आती.

नवरात्रि का उत्सव मनाया
नवरात्रि के उत्सव में मुंबईकर महिलाओं ने सेलिब्रेशन के लिए समयाभाव की समस्या को दूर करने के लिए एक नए आइडिया निकाला. बड़ी संख्या में मुंबईकर नौकरी के लिए ऑफिस आने जाने के दौरान लोकल ट्रेन में अपने कुछ घंटे बिताते हैं. मुंबईकर महिलाओं ने लोकल ट्रेन में ही गरबा खेलकर नवरात्रि का उत्सव मनाया.

मुंबई की लाइफलाइन कही जाती है लोकल ट्रेन

सुबह कल्याण स्टेशन से निकली यह ट्रेन यूं तो रोज ही खचाखच भरी होती है लेकिन दादर रेल्वे स्टेशन पहुंचने तक थोड़ी खाली हो जाती है. इसके बाद इन व्यस्त महिलाओं ने ट्रेन के छोटे से स्पेस में ही गरबा डांस किया. मुंबईकरों के रोज की दिनचर्या का एक बड़ा हिस्सा माने जाने वाले इस लोकल ट्रेन को शायद इसीलिए मुंबई की लाइफलाइन कहा जाता है.

ये भी पढ़ें - 

लिव इन पार्टनर ने लाखों की सुपारी देकर कराई थी रागिनी गायिका सुषमा की हत्या
Loading...

दोनों हाथों से ‘उल्टा-सीधा' लिख सकती हैं अलीगढ़ की कनिका वार्ष्णेय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...